rohit sharma
rohit sharma

टीम इंडिया के बेहतरीन इस स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा अपनी बेहतरीन विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन इस मैच के दौरान रोहित शर्मा ने 1 छक्का लगाते हैं यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जी हां आपको बताते हैं उनके इस रिकॉर्ड के बारे में।

Read More : IND vs AUS: रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेगा ये खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में कुछ इस तरह की हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआत तो अच्छी की। लेकिन वह अपनी पारी को लंबा नहीं खेल पाए उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में 9 गेंदों पर 11 रन बनाए इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का भी लगाया। हालांकि इस दौरान होने जोश हेजलवुड ने आउट किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक छक्का लगाते ही वो T20 इंटरनेशनल मैच में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। आपको बता दें कि रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में 172 छक्के दाढ़ मे न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 172 छक्के लगाए हैं।

बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है यह खिलाड़ी

rohit sharma
rohit sharma

दरअसल रोहित शर्मा के नाम टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक दर्ज है। रोहित ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई सारे मैच जिताए हैं ओपनिंग करते हुए अपनी पारी की शुरुआत बहुत ही धीमी तरीके से करते हैं. लेकिन पिच पर सेट होने के बाद वह अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन दिखाते हैं उनके फुल शॉट के सभी दीवाने हैं। ओवरऑल तीनों फॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने 415 मैचों को खेलते हुए 486 छक्के लगाए हैं।

तीनों ही फॉर्मेट में हिट है यह खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने भारत के लिए सिरोही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं उन्होंने भारत के लिए अभी तक 136 मैचों में कुल 3620 रन बनाए हैं। हालांकि 233 वनडे मैचों में उन्होंने 9376 रन बनाए हैं वही टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी ने 3137 रन बनाए हैं।

Read More : IND vs AUS 1st T20I: प्लेइंग XI का चयन बना रोहित शर्मा के लिए बड़ा सिर दर्द, इन 3 सवालों के खोजने होंगे जवाब