रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ने किया था बुरी तरह इग्नोर
रोहित की कप्तानी में चमकेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ने किया था बुरी तरह इग्नोर

भारतीय क्रिकेट में पिछले 2 सालों से बदलाव की लहर देखी जा रही है। जहां टीम के कप्तान लगातार बदले जा रहे है तो वही पिछले 2 सालों में लगभग 6 से 7 खिलाड़ी बतौर और कप्तान दिखाई दे चुके हैं। हालांकि टीम के कप्तान के बदलने से जहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी इसका प्रभाव पड़ता है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो कुछ खिलाड़ियों की कप्तानी के दौरान तो बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाते हैं। लेकिन नियमित कप्तान के आते ही फुस्स हो जाते हैं।

Read More : ताऊ कुणाल पांड्या दे रहे है हार्दिक के बेटे की क्रिकेट कोचिंग पर ध्यान, बचपन से ही शुरू हो गई है ट्रेनिंग

रोहित शर्मा की कप्तानी में यह खिलाड़ी हुआ फुस्स

दरअसल आज इस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली है। जो भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में आते ही फ्लॉप होने लगते हैं और अन्य दूसरे खिलाड़ियों को जब कप्तानी मिलती है तो उसमें ताबड़तोड़ रनों की बारिश करते हैं। दरअसल यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पिछले 2 सालों के आंकड़े इस बात को साबित कर रहे हैं कि किस तरह से विराट कोहली ने अन्य कप्तानों की कप्तानी के दौरान टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली के आंकड़ों ने खोली पोल

अगर आप विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर डालेंगे तो बता दें कि कोहली अभी तक साथ अलग-अलग कप्तानों के अंदर खेल का प्रदर्शन दिखा चुके हैं। जिसमें वीरेंद्र सहवाग धोनी और केएल राहुल भी शामिल है और इन कप्तानों की निगरानी में कोहली ने सबसे खराब रिकॉर्ड रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान किया है। जहां उन्होंने सात पारियों में महज 72 रन बनाए हैं वहीं उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन धोनी के नेतृत्व के दौरान किया है जहां उन्होंने 133 पारियां खेलते हुए 5703 रन बनाए हैं।

खुद की कप्तानी में भी हिट रहे कोहली

इन सबके बाद विराट कोहली की खुद की कप्तानी की बात करें तो इसमें भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने 91 पारियां खेलते हुए 72 की औसत के साथ 5449 रन बनाए हैं। जो किसी अन्य कप्तानों की सूची में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा उनका भारत के कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में भी काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अभी तक इन केएल राहुल के अंडर चार पारियां खेलते हुए 229 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक भी शामिल है।

Read More : Team India: IPL में कभी आराम न लेने वाले यह 3 भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत लेते हैं आराम