जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है आपको बता दें कि टीम इंडिया के ऐलान से पहले घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे और बुमराह का बाहर होना टीम के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं है। लेकिन बुमराह की जगह के लिए एक और ऐसा गेंदबाज मौजूद है जो बुमराह जैसा ही घातक है।

Read More : IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया, इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है कप्तानी ,शेड्यूल हुआ जारी

यह खिलाड़ी लेगा बुमराह की जगह

arshdeep singh

जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया को एक ऐसे घातक गेंदबाज की जरूरत है। जो एशिया कप में अपनी कमाल का प्रदर्शन दिखा करक आपको बता दें कि यह गेंदबाज अर्शदीप सिंह है। अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी ज्यादा शानदार रहा है। उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है

यह गेंदबाज आगामी एशिया कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत होगा। भुवनेश्वर कुमार के साथ पहले भी कई सारे मैचों में गेंदबाजी कर चुके हैं बुमराह और शमी के बाहर होने के बाद असली से पूरे देश को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

डेब्यू के बाद दिखाया कमाल

arshdeep singh

अर्शदीप ने अपने डेब्यू के बाद से ही इंटरनेशनल करियर में सबसे ज्यादा कमाल का प्रदर्शन किया है। जब भी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। अर्शदीप ने उनकी कमी को पूरा किया है। इस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की अपना डेब्यू दर्ज कराया था और कम समय में ही इस खिलाड़ी ने टीम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल

bumrah
bumrah

दरअसल आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा है कि बुमराह की पीठ में चोट है और वह विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं हम चाहते हैं कि वो t20 विश्व कप मैं हमारी टीम के साथ जुड़े।

Read More : हर्षल पटेल को एशिया कप 2022 में रिप्लेस कर सकते है ये खिलाड़ी, तो घातक गेंदबाजी में है माहिर