विश्व कप 2023 तक बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ होगी भिड़ंत
विश्व कप 2023 तक बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ होगी भिड़ंत

विश्व कप 2023: इस साल के आखिरी में भारतको अक्टूबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। हालांकि इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पिछले साल से ही इसकी तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप के पहले से ही संभावित प्लेइंग इलेवन के साथ खेल रही है। जिसके लिए कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जगह को तो पक्का कर लिया है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है ज लगातार इस प्लेइंग लेवल में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।

Read More : क्या 12 साल पहले सहवाग की राह पर चल पड़े है रोहित शर्मा, टीम इंडिया को मिल गया वर्ल्ड कप जीतने का फॉर्मूला

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

वर्ल्ड कप के लिए भारत की सलामी जोड़ी लगभग तय हो चुकी है। शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बाद टीम में गिल को मौका दिया गया है। जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर टीम में अपनी जगह को पक्का किया है। वहीं रोहित शर्मा गिल ने सलामी जोड़ी के रूप में अब तक 5 मैचों में 615 रनों की शानदार साझेदारी की है।

तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह पक्की है वहीं पास में नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल अपनी जगह बना चुके हैं। हालांकि टीम में हार्दिक पांड्या भी अपनी जगह को लगभग पक्का कर चुके हैं। हार्दिक भारत के उप कप्तान भी हैं तो वहीं तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी सिराज की जगह लगभग पक्की मानी जा रही है।

इन खिलाड़ियों की जगह पर अभी भी बना है संशय

चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर बीच तगड़ा कॉम्पिटिशन हैं। कौन सा खिलाड़ी अपनी जगह को पक्का करेगा। इस पर लगातार अभी संशय बना हुआ है। तो वही हलफनामा खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल जडेजा के रूप में अभी भी कड़ी टक्कर है। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक जसप्रीत बुमराह में से कोई एक खिलाड़ी खेलेगा। बुमराह इस समय चोटिल चल रहे हैं और टीम से बाहर भी हैं।

कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर/ दीपक चाहर, शमी/प्रसिद्ध कृष्णा/उमरान मलिक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव/युजवेंद्र चहल

Read More : शुभमन गिल ने तीसरे टी20 मुकाबलें में बनाएं एक के बाद एक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़ निकलें आगे