GT VS PBKS  : पंजाब-गुजरात के मैच में बारिश करेगी मैच का मजा ख़राब, जानिए पिच और मौसम का मिजाज
GT VS PBKS  : पंजाब-गुजरात के मैच में बारिश करेगी मैच का मजा ख़राब, जानिए पिच और मौसम का मिजाज

GT VS PBKS  : आईपीएल का मैच नंबर 18 पंजाब किंग्स और गुजरात के बीच में खेला जाएगा। मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा । हालांकि दोनों टीमें अपना-अपना एक-एक मैच गंवाकर मैदान में उतरने वाली है। ऐसे में मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक होगा आइए जानते हैं इस शानदार भिड़ंत से पहले मौसम और पिच का मिजाज।

Read More : CSK VS MI : “मुझे टेस्ट मैच खेलना है”, आईपीएल 2023 में सबसे तेज अर्धशतक जड़कर भावुक हुए अजिंक्य रहाणे, भारतीय टीम ने वापसी पर कही बड़ी बात

पिच रिपोर्ट

पंजाब और गुजरात के बीच आईपीएल का 18 मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में अगर बात करें तो यहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों को एक समान मदद मिलती है हालांकि शुरुआती ओवर मैं तेज गेंदबाजों के पास विकेट लेने की काफी अच्छी चांसेस होते हैं। लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला के पड़ता है बल्लेबाज भी रंगबटोरते हुए नजर आते हैं। इस मैदान पर अभी तक 57 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 25 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम में जीते हैं तो वही 32 चेज करने वाली टीम में जीते हैं।

वेदर रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला इसी मैदान पर खेला था। लेकिन उस दौरान बारिश में का सारा मजा खराब कर दिया था। बता दें कि किसी और की पारी के 16 ओवर को पूरे हो जाने के बाद बारिश में अड़चन डाल दी थी। जिसके बाद मैच का परिणाम डीएलएस विधि के तहत निकाला। ऐसे में फैन्स के मन में दोबारा से सवाल उठा रहा है कई बार इस मुकाबले का मजा किरकिरा कर दे। बता दें कि दोनों टीमों के दी इस मुकाबले में बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है हालांकि खिलाड़ियों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। दिन में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा।

Read More : LSG VS DC : केएल राहुल की इस चालाकी के आगे दिल्ली हुई पस्त , लखनऊ ने DC को 50 रनों से हराकर आईपीएल में जीत से की एंट्री