एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को लगा बड़ा सदमा, किया रिटायरमेंट का ऐलान
एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद बांग्लादेश के इस खिलाड़ी लगा बड़ा सदमा, किया रिटायरमेंट का ऐलान

एशिया कप 2022 से बांग्लादेश की टीम बाहर हो चुकी है और अफगानिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ लीग स्टेज का दूसरा मैच हारने के बाद बांग्लादेश का सफर भी टूर्नामेंट से खत्म हो गया है। अब इसके बाद बांग्लादेश की टीम के दिग्गज विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसको जानने के बाद सबको सदमा लगा है जी हां आपको बता दें कि मुशफिकुर रहीम ने टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है।

Read More : SL vs BAN: बांग्लादेश के मुहं से जीत छीन लाया श्रीलंका, एशिया कप 2022 से खत्म हुआ बांग्लादेश का सफर

खिलाड़ी ने लिया यह बड़ा फैसला

मुशफिकुर
मुशफिकुर

एशिया कप के पांचवे सीजन में बांग्लादेश की टीम का खराब प्रदर्शन तो रहा ही है। साथ ही साथ मुशफिकुर रहीम भी सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची में रहे हैं। उन्होंने 2 मैचों में महज 5 रन ही बनाए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ अगर खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करें तो 4 गेंदों में 1 रन बनाकर यह खिलाड़ी वापस पवेलियन आ गए थे। जबकि श्रीलंका के खिलाफ मैच में खिलाड़ी ने महज 5 गेंदों में 4 रन ही बनाए थे।

सोशल मीडिया पर शेयर की रिटायरमेंट की घोषणा

दाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा को शेयर करते हुए लिखा है-

“मैं T20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित भी करना चाहता हूं। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा दो प्रारूपों में अपने देश का गर्व से प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह से उत्सुक हूं।

एक नजर खिलाड़ी के करियर पर

मुशफिकुर

अगर बात उस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो आपको बताते हैं कि मुशफिकुर रहीम ने देश के लिए 102 T20 मैच खेले हैं इनकी 93 पारियों में से 15 पारियों में वह नाबाद लौटे हैं और 500 रन बनाने में यह खिलाड़ी कामयाब हुआ है। इनका सबसे ज्यादा का स्कोर 72 रनों का है और वह 19.23 के औसत से T20 क्रिकेट मैं रन बना सके हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट भी 114 दशमलव 94 का है जबकि वह छह अर्धशतक इस फॉर्मेट में जुड़ चुके हैं।

Read More : एशिया कप 2022 के महामुकाबले से पहले केएल राहुल का उमड़ा पाकिस्तान के लिए प्यार, शाहीन अफरीदी को लेकर कही ये बड़ी बात