भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी-20 में कैसा होगा मौसम का मिजाज, जानिए पूरी डिटेल्स
IND vs SL : भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी-20 में कैसा होगा मौसम का मिजाज, जानिए पूरी डिटेल

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को इस साल की शुरुआत में ही श्रीलंका के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि T20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी यानी कि मंगलवार से हो रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। उपकप्तान सूर्यकुमार यादव है तो कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगा मौसम का मिजाज कहां और कैसे देख सकते हैं। आप इसका लाइव प्रसारण चलिए आपको बताते हैं सारा विवरण।

Read More : किसी ने पहाड़ों पर तो किसी ने विदेश में किया नए साल का स्वागत, जानिए स्टार क्रिकेटर कहां कर रहे है न्यू ईयर सेलिब्रेट

मैच के दौरान ऐसा रहेगा मौसम का हाल

सबसे पहले अगर इस सीरीज के लिए मौसम के हाल की बात करें तो आपको बता दें कि पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। मौसम विभाग के मुताबिक इस मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है और हम वानखेड़े स्टेडियम में एक पूर्ण मैच देखने की उम्मीद कर रहे हैं। इस मैच के दौरान लगभग 17 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। हालांकि दूसरी पारी के दौरान ओस गिर सकती है जिसके कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी लाभ होगा।

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती है। यहां गेंद को उछाल मिलती है जैसे बल्लेबाज गेंदबाजों की गति का फायदा उठाते हैं। छोटी बाउंड्री का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है। जिसके लंबे लंबे शॉट को देखने को मिल सकते हैं। वहीं ओस गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों की परेशानी को बढ़ा सकते हैं। हालांकि शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को विकेट आसानी से मिलने की संभावना है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका।

Read More : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की कुर्सी पर मंडराए खतरे के बादल, छीन सकती है हाथ से सत्ता