Team India: इस वजह से रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए टी 20 की कप्तानी, आकड़ें देते है गवाही
Team India: इस वजह से रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए टी 20 की कप्तानी, आकड़ें देते है गवाही

ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को खेलने के बाद अब भारतीय टीम के पास उनका अगला लक्ष्य साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है। आपको बता दें कि ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का पताका फेराने के बाद टीम इंडिया एक शानदार जोश के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का आगाज करने वाली है। अब ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खास रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

Read More : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के खिलाफ हेड कोच राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ सकते है विराट कोहली

9 छक्के जड़ते ही बन जाएगा यह खास रिकॉर्ड

rohit sharma
rohit sharma

दरअसल आपको बता दें कि रोहित शर्मा अगर इस सीरीज में कुल मिलाकर 9 छक्के लगा लेते हैं। तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम 500 छक्के पूरे कर लेंगे अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कारनामा सिर्फ वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल ही कर पाए हैं।

रोहित के पास होगा सबसे तेज 500 इंटरनेशनल छक्के पूरे करने का शानदार मौका

दरअसल रोहित शर्मा ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 434 पारियां खेलते हुए 491 छक्के जड़े हैं। वहीं क्रिस गेल ने 551 पारियों में 553 छक्के लगाए हैं रोहित सबसे तेज 500 इंटरनेशनल छक्के पूरा करने के मामले में सबसे आगे हैं और वह यकीनन सबसे तेज 500 इंटरनेशनल छक्के पूरा करने का यह रिकॉर्ड भी बना लेंगे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित दैट इज वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा तेज रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम पर ही दर्ज कराया था।

Read More : IND vs AUS: दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर गदगद दिखाई दिए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी की तारीफों के बांधे पुल