IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ये कारनामा करते हुए इतिहास रच देंगे अश्विन, अनिल कुंबले को पछाड़ निकलेंगे रेस में आगे
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ये कारनामा करते हुए इतिहास रच देंगे आश्विन, अनिल कुंबले को पछाड़ निकलेंगे रेस में आगे

14 दिसंबर से भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें दोनों देशों के बीच यह मुकाबले चटगांव में खेले जाएंगे। वहीं भारतीय समय के मुताबिक ही है मुकाबले सुबह 9:00 बजे से शुरू हो जाएंगे। वही दोनों टीमों के बीच टॉस की प्रक्रिया करीब 8:30 बजे संपन्न हो जाएगी जहां एस टेस्ट सीरीज में सबकी नजर अपने अपने खिलाड़ियों पर गड़ी हुई है।

तो वहीं टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। अगर वह इन टेस्ट मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन देते हैं तो वह अनिल कुंबले के इस रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच देंगे जिस के करीब आज तक कोई अन्य गेंदबाज नहीं पहुंच पाया।

Read More : नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे कई बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है भारत

अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अश्विन

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के टिकट खिलाड़ी राशि रविचंद्रन अश्विन अगर बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह अनिल कुंबले के उस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। जिससे आज तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 442 विकेट अपने नाम कर चुके। रविचंद्रन अश्विन को चटगांव में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में 8 विकेट हासिल करने होंगे।

इतिहास रचने के बेहद करीब है ये खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में 8 विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 450 विकेट लेने वाले
भारत के पहले और दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने 98 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 400 विकेट का आंकड़ा पार किया था । वही रविचंद्रन अश्विन के नाम अभी 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट दर्ज हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका) – 80 टेस्ट मैचों में

अनिल कुंबले (भारत) – 93 टेस्ट मैचों में

ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया) – 100 टेस्ट मैचों में

शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया) – 101 टेस्ट मैचों में

नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया) – 112 टेस्ट मैचों में

Read More : भारत बनाम पकिस्तान मैच के टर्निंग पॉइंट का सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा, ट्विटर पर शेयर की ये बड़ी बात