धोनी की कप्तानी में इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका, विदाई मैच भी नहीं हुआ नसीब
धोनी की कप्तानी में इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिला ज्यादा खेलने का मौका, विदाई मैच भी नहीं हुआ नसीब

क्रिकेट के मैदान में कैप्टन कूल के नाम से अपनी अलग पहचान बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान कई सारे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है। यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बल पर खूब आगे भी बड़े हैं। लेकिन आज हम आपको टीम इंडिया के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं। जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है और यह खिलाड़ी चुपचाप संन्यास ले कर चले गए हैं।

इतना ही नहीं उन्हें एक भी विदाई मैच भी आज तक नसीब नहीं हुआ है। वनडे क्रिकेट के दौरान ऐसा कई सारे खिलाड़ियों के साथ होता हुआ नजर आया है तो चलिए आज हम आपको ऐसे में 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को वनडे मैच में विदाई तक नसीब नहीं हुई है। उनके द्वारा उनका अंतिम वनडे मैच 2012 के एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में खेला गया था। वह धोनी की कप्तानी में खेल रहे थे। जिसके बाद उन्हें टीम में भी शामिल नहीं किया गया सचिन तेंदुलकर की चयनकर्ताओं से क्या बातचीत हुई। अभी तक सामने नहीं आया है उनके द्वारा चुपचाप दिसंबर 2022 को संन्यास की घोषणा कर दी गई थी जिसके बाद उनके ऐलान ने सभी को हैरान कर दिया था।

वीरेंद्र सहवाग

Virender Sehwag
Virender Sehwag

तेंदुलकर के साथ खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। टेस्ट क्रिकेट के दौरान दोहरे शतक और वनडे में दो दोहरे शतक जड़ने वाला यह खिलाड़ी टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन जनवरी 2013 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलने वाले सहवाग कुछ साल इंतजार किया। लेकिन फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। जिसके बाद सहवाग ने साल 2015 में संन्यास की घोषणा कर दी।

जहीर खान

zaheer khan
zaheer khan

जहीर खान के वर्ल्ड कप 2003 और 2011 में दिए गए शानदार प्रदर्शन को कोई भी नहीं भूल सकता। उनके द्वारा पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला गया था। उसके बाद 100 साल इंतजार करने के बाद 2015 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल थे धोनी की कप्तानी के दौरान संन्यास लेने वाले खिलाड़ी थे। जानकारी कि आपको बता दें कि इन तीनों खिलाड़ियों द्वारा लंबे समय तक सांग सौरव गांगुली की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए देखा गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.