IPL के इस सीजन में बल्लेबाज दिखा रहे जमकर प्रदर्शन, एक के बाद एक लगे 694 छक्के

By Sangeeta Tiwari On May 6th, 2023

साल 2023 के आईपीएल (IPL 2023) में अभी तक कुल मिलाकर 46 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मुकाबलों में एक से एक बल्लेबाजों ने हिस्सा लिया. इन बल्लेबाजों ने आईपीएल के हर एक मैच में अपने बल्ले से चौके छक्के जड़े हैं. अभी तक आईपीएल 2023 में 694 छक्के मारे गए हैं,

साल 2023 के आईपीएल (IPL 2023) में अभी तक कुल मिलाकर 46 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मुकाबलों में एक से एक बल्लेबाजों ने हिस्सा लिया. इन बल्लेबाजों ने आईपीएल के हर एक मैच में अपने बल्ले से चौके छक्के जड़े हैं. अभी तक आईपीएल 2023 में 694 छक्के मारे गए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा छक्के विदेशी खिलाड़ियों ने मारे हैं. इसमें टॉप 3 में 3 विदेशी खिलाड़ियों के नाम आते हैं. आरसीबी के कैप्टन फॉफ (Faf du Plessis) ने 28 छक्के जड़े, इस वजह से इस लिस्ट में उनका नाम पहले नंबर पर आता है.

ये रहे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

  1. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम फॉफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) का आता है, जो कि आरसीबी (RCB) के कप्तान हैं. उन्होंने अभी तक 28 छक्के लगाए हैं.
  2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है, जो कि आरसीबी(RCB) के ही खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 23 छक्के जडे हैं.
  3. सीएसके (CSK) टीम के शिवम दुबे ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक ताबड़तोड़ 21 छक्के जड़े हैं.
  4. एलएसजी(LSG) के काइल मेयर्स ने इस सीजन में अभी तक 20 छक्के लगाए हैं.
  5. ऋतुराज गायकवाड , जोकि सीएसके(CSK) टीम में है. जिनके द्वारा अभी 19 छक्के जड़े हैं.

फाफ डु प्लेसिस का धुआंधार प्रदर्शन

आरसीबी के कैप्टन फॉफ डू प्लेसिस इन सब में सबसे पहले नंबर पर आते हैं. उन्होंने अभी तक नौ मैच खेले, जिसमें 466 रन बनाए. उनका बल्ला इस सीजन में काफी आग उगल रहा है. इस खिलाड़ी ने 58 की औसत से रन हासिल किए हैं. इस दौरान वह 9 मैचों में 28 चौके जड़ चुके हैं.

Read More-IPL 2023, KKR vs SRH : गेंदबाजी बदलावों को लेकर नीतीश राणा ने किया बड़ा खुलासा, इस युवा खिलाड़ी को ठहराया जीत का जिम्मेदार