2023 World Cup से पहले लिया गया बड़ा फैसला, अचानक बदला टीम का कप्तान, इस दिग्गज को जल्दबाजी में सौंपी गई जिम्मेदारी

साल के आखिरी में भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 (2023 World Cup) का आयोजन होना है, जिसके लिए सभी टीमें जोरदार तैयारियों में लग गई हैं। वर्ल्ड कप से मात्र 3 माह पहले क्रिकेट जगत मैं एक बड़ी घटना घटित हो गई, जी हां जल्दबाजी में इस टीम के कप्तान को बदलने का फैसला लिया गया। क्योंकि टीम के कप्तान ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है, जिसके चलते इस टीम को बेहद जल्दबाजी में इतना बड़ा फैसला लेना पड़ा।

इस खिलाड़ी ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

वर्ल्ड कप से सिर्फ कुछ महीनों पहले ही बांग्लादेश के एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने 16 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय करियर पर ब्रेक लगा दिया गया। उन्होंने 241 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8313 रन बनाए हैं, उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि,

“यह कैरियर का अंत है. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. मैं इस पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था. यह कोई अचानक लिया गया फैसला नहीं है. मैं अलग-अलग कारणों के इस बारे में सोच रहा था जिसका जिक्र मैं यहां नहीं करना चाहता.”

इस खिलाड़ी को 2023 वर्ल्ड कप में सौंपी जाएगी कप्तानी

जब से वनडे मैच फॉर्मेट से तमीम इकबाल ने कप्तानी पद से संन्यास का ऐलान किया है। उस समय से सबसे बड़ा प्रश्न यह उठ रहा है, कि आखिर इस साल के आखिरी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेशी टीम की कप्तानी की बागडोर किस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी। बांग्लादेश में इस समय कप्तान पद के लिए शाकिब अल हसन का नाम आगे आ रहा है।

हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी लिटन दास को सौंपी गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का आगे क्या फैसला होता है अब यह देखना बेहद रोमांचक और दिलचस्प होगा।

Read Also:-नए सेलेक्टर लाएंगे Team India में बदलाव की लहर , यह 5 खिलाड़ी होंगे टी20 से बाहर, लिस्ट में 2 दिग्गजों के नाम भी है शामिल