विश्व कप 2023 तक बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ होगी भिड़ंत
विश्व कप 2023 तक बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ होगी भिड़ंत

साल 2022 खत्म होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। बात अगर इस साल भारतीय टीम के प्रदर्शन की करें तो टीम ने पूरे साल काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है ना तो भारतीय टीम ने साल कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीता है और ना ही किसी द्विपक्षीय सीरीज का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन इस साल के आखिर तक किन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए आपको बताते हैं।

Read More : इन 3 खिलाड़ियों के साथ की गई बीसीसीआई द्वारा नाइंसाफी, भारतीय टीम में नहीं मिले ज्यादा मौके

अय्यर ने बनाए वनडे में सबसे ज्यादा रन

बांग्लादेश के खिलाफ जब टीम के दिग्गज खिलाड़ी छोटे-छोटे स्कोर पर अपना विकेट गवांकर आउट हो गए तो वहीं से अय्यर ने टीम के लिए संकटमोचक बनाने का काम किया और शानदार तरीके से 82 रन बना डाले। इतना ही नहीं इन 82 रनों के साथ यह खिलाड़ी इस साल 16 मैचों में 721 रन बनाकर टॉप पर काबिज है।

वही बात अगर टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाड़ियों की करें के बाद वेस्टइंडीज के ओपनर ग्रुप का नाम आता है। दोनों ने 21 मैच खेलते हुए 709 और 694 रन बनाए हैं। टेस्ट में इंग्लैंड के स्कोर पर है तो वहीं इस साल 13 मुकाबलों को खेलते हुए उन्होंने 1069 रन बनाए हैं।

T20 में चमके सूर्यकुमार यादव

T20 इंटरनेशनल की अगर बात करें तो भारत के सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार रहा है। इस खिलाड़ी ने 31 मुकाबले खेलते हुए 1164 रन बनाए हैं जिसमें खिलाड़ी के नाम पर दो शानदार शतक भी शामिल है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने T20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप मैं भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था फिलहाल यह रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले का कमाल दिखाते हुए नजर आएंगे।

सिराज ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

जहां बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर ने अपना जलवा दिखाया तो वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज टॉप पर बने हुए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने जहां एक के बाद एक दो विकेट हासिल किए तो वहीं इस साल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर वन पर पहुंच गए।

इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने अभी तक भारत के लिए 14 मुकाबले खेलते हुए 23 विकेट हासिल किए हैं । हालांकि सिराज के बाद युज़वेंद्र चहल ने 14 मुकाबलों में 21 प्रसिद्ध कृष्णा ने 11 मुकाबलों में 19 विकेट लिए हैं। लेकिन सबसे हैरानी की बात यह है कि टी 20 वर्ल्ड कप में अय्यर को न ही सिराज को एक भी मौका मिला हैं।

Read More : जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप टीम में हुई एंट्री, सिराज-शार्दुल भी होंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना