IND vs SA: अब नहीं खलेगी बुमराह की कमी ये खिलाड़ी उनको कमी को करेगा पूरा, एक नजर मोहम्मद सिराज के फैक्ट्स पर !
IND vs SA: अब नहीं खलेगी बुमराह की कमी ये खिलाड़ी उनको कमी को करेगा पूरा, एक नजर मोहम्मद सिराज के फैक्ट्स पर !

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं और ऐसे में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है उन्हें सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल की थी। लेकिन इस सीरीज से बुमराह का बाहर हो जाना। टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। आपको बता दें हैं कि इस सीरीज के लिए बुमराह की जगह वैसे तो मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। वैसे सिराज को भी टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी मौका मिल सकता है।

लेकिन अगर सिराज के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आपको बता दें कि वह एक प्रभावी गेंदबाज हैं। और उनके अंदर वह सारी काबिलियत है कि वह बुमराह की कमी को पूरा कर सकते हैं। तो चलिए एक नजर इस खिलाड़ी के फैक्ट्स पर।

मोहम्मद सिराज

Read More : ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों पर भड़के रवि शास्त्री, सुनाई खूब खरी खोटी

मोहम्मद सिराज से जुड़े तीन ऐसे बड़े फैक्टर हैं। जो इस बात को साबित करते हैं कि बुमराह की कमी को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है। मोहम्मद सिराज ने इसी महीने वारविकशायर के लिए काउंटी डेब्यू किया था। जहां उन्होंने खतरनाक बॉलिंग की थी। सिराज ने समरसेट के खिलाफ खेले गए मैच में 82 रन के नुकसान पर 5 विकेट भी हासिल किए थे।

इस दौरान उन्होंने इमाम-उल-हक और और जॉर्ज बार्टलेट जैसे बड़े बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इतना ही नहीं आज इस प्रदर्शन की वजह से ही निश्चित रूप से आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई देते हैं।

जानकारी कि आपको बता दें कि टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पावर प्ले में बॉलिंग करने के लिए काफी माहिर है और उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। सिराज पावर प्ले में सात पारियों में 636 गेंदों पर एक चौके है और इस दौरान उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका इक्नॉमी 8.45 का रहा है। 83.19 में शुरुआती 6 ओवरों की है जिसमें बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

मोहम्मद सिराज की सबसे बड़ी काबिलियत यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का गाबा में गुरूर पूरी तरह से तोड़ दिया था। भारत ने पिछले साल दावा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में हराकर इतिहास को अपने नाम किया था और इस मैच की दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने एक के बाद एक 5 विकेट अपने नाम किए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह स्पष्ट दिखाई दी थी।

Read More : जल्द ही टीम इंडिया की जर्सी पहने दिखाई दे सकते हैं इन 3 दिग्गजों के बेटे, पूर्व भारतीय कोच का नाम भी शामिल