ICC ने की साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ ODI टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कप्तानी
ICC ने की साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ ODI टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कप्तानी

आईसीसी ने हाल ही में साल 2022 के लिए अपनी वनडे टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। लेकिन इन सबके बीच में हैरान कर देने वाली बात किए हैं। इस टीम के लिए दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा विराट कोहली को नहीं बल्कि पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया है। तो आखिर कौन है यह खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं इसकी पूरी डिटेल

Read More : फिक्सिंग के आरोपों में फंसी पाकिस्तानी टीम, श्रीलंका ने जांच के लिए आईसीसी को भेजा न्योता

बाबर आजम को सौंपी कप्तानी

वनडे क्रिकेट टीम में नंबर एक रैंकिंग पर चल रहे बाबर आजम को आईसीसी ने साल 2022 की वनडे टीम के लिए कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल पिछले साल बाबर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके लिए उन्हें इनाम के तौर पर इस का कप्तान बनाया गया है। बता दें इस खिलाड़ी ने पिछले साल 84.87 के औसत के साथ 679 रन बनाए थे। जिसमें खिलाड़ी के नाम पर 3 शतक शामिल थे तो वहीं कई सारे मौकों पर बाबर ने अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

टीम में मिली भारत के 2 खिलाड़ियों को जगह

इस टीम में भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में जगह दी गई है। बता दें कि पिछले साल श्रेयस ने 17 मुकाबले खेलते हुए 55 की औसत के साथ 724 रन बनाए थे तो वहीं उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए थे। वही बात अगर मोहम्मद सिराज की करें तो उस सिराज ने 15 मुकाबले खेलते हुए 4.62 की रेट के साथ 24 विकेट लेने का काम किया था।

इन देशों के खिलाड़ियों को मिला मौका

साल 2022 की वन डे ऑफ द ईयर में ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड के दो-दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तरफ से एडम जांपा, ट्रैविस हेड तो वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैंथम और घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह दी है वेस्टइंडीज के शाई होप और अल्जारी जोसेफ को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। वहीं बांग्लादेश के मेहंदी हसन मिराज और जिंबाब्वे के सिकंदर रजा को भी मौका मिला है।

आईसीसी के द्वारा बनाई गई वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), टॉम लैथम, ट्रेंट बोल्ट, एडम जांपा, ट्रैविस हेड, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सिकंदर रजा और मेहदी हसन मिराज.

Read More : वीवीएस लक्ष्मण का बड़ा बयान बताया, धोनी के बाद कौन जीता सकता हैं आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी