IND vs AFG: तूफानी पारी खेल विराट ने ज्यादा शतक, भूवी ने किया अफगानी गेंदबाजों को पंचर, 101 रनों के अंतर से हासिल की जीत
IND vs AFG: तूफानी पारी खेल विराट ने ज्यादा शतक, भुवि ने किया अफगानी गेंदबाजों को पंचर 101 रनों के अंतर से हासिल की जीत

IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान का यह मैच 8 सितंबर की रात यानी की आज की रात खेला जा चुका हैं। ऐसे में टीम इंडिया ने अपना आखिरी मुकाबला खेलकर जीत हासिल की है। जिसमें टीम इंडिया ने अफगानी बल्लेबाजों की बुरी तरीके से धुलाई करते हुए 101 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत को हासिल किया है दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

जहां विराट कोहली के शतक के बूते पर टीम इंडिया ने एक साथ मिलकर 212 रन बनाए वहीं 113 रनों के पहाड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुरी तरीके से पस्त दिखाई दी और सिर्फ 111 रन ही बना पाई।

Read More : पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचते ही बाबर ने उगला जहर, भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

विराट ने जड़ा अपना 71वां इंटरनेशनल शतक

virat kohli

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई टीम इंडिया ने इस न्योते को दोनों हाथों से कबूल किया इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान के मैच के दौरान नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया और ऐसे में विराट कोहली उनके साथ पारी की शुरुआत करने के लिए आए और इतिहास के पन्नों में उनकी एक शानदार पारी शामिल हो गई है।

विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की शानदार साझेदारी करके इस बात को तो साफ कर दिया था कि इस मैच ओ यकीनन टीम इंडिया अपने नाम करेगी। टीम इंडिया को पहला झटका कप्तानी कर रहे केएल राहुल के रूप में झटका लगा।

उन्होंने इस दौरान 40 गेंदों में 62 रन बनाए। इसके बाद तीन नंबर तीन पर आए सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन आज के दिन विराट कोहली का दिन था। उन्होंने 61 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 122 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके बूते पर टीम इंडिया नहीं बड़ा स्कोर अफगानिस्तान की टीम को दिया।

भुवनेश्वर कुमार के पंजों में फंसी अफगानिस्तान की टीम

bhuvi

आज का दिन टीम इंडिया का दिन था लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब था। ना तो टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ कमाल दिखा पा रहे थे। और इसी के साथ ही टीम का मिडिल ऑर्डर भी काफी ज्यादा खराब दिखाई दिया। पिछले कई मुकाबलों में टीम को शानदार शुरुआत दिलाने वाले हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज पारी के पहले ओवर में ही बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता देख चुके थे।

जिसके बाद अगला विकेट करीम जनत का गिरा। उन्होंने टीम के लिए महज 2 रन ही बनाए थे टीम ने नजीबुल्लाह को अपने चौथे विकेट के रूप में खो दिया। हालांकि अफगानिस्तान के ये चार अहम विकेट को भुवनेश्वर कुमार ने अपने नाम किया। भारत को पांचवीं सफलता अफगानिस्तान के कप्तान मोहब्बत नबी के रूप में मिली। इस मैच के दौरान अफगानिस्तान की बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और महल 111 रन ही बना पाई।

Read More : IND vs SL Playing XI: सुपर 4 में भारत-श्रीलंका के बीच होगा अगला मुकाबला, देखें पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन