KKR VS GT : “IPL के मैच हमेशा से ही…”, इस खिलाड़ी ने मैन ऑफ द मैच बनकर लूटी महफ़िल, कही ये बड़ी बात
KKR VS GT : “IPL के मैच हमेशा से ही…”, इस खिलाड़ी ने मैन ऑफ द मैच बनकर लूटी महफ़िल, कही ये बड़ी बात

KKR VS GT : आईपीएल 2023 का 39 वां मुकाबला केकेआर बनाम गुजरात के बीच में खेला गया। बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के होम ग्राउंड यानी कि रन गार्डन में हुआ था इस मैच में नितीश राणा ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर गुजरात को जीतने के लिए जहां 180 रनों का लक्ष्य दिया तो वही इस लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी गुजरात की टीम ने बहुत ही आसानी से 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल किया और इस ईंधन एक और जीत को अपने नाम किया।

Read More : SRH VS KKR : सनराइजर्स हैदराबाद के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखरी केकेआर की टीम 12 रनों से दी करारी शिकस्त

Josh Little को मिला MOM का ख़िताब

मैंने खेल से पहले हार्दिक से बात की और हमने इसे जितना संभव हो उतना सरल रखने के बारे में – कठिन लेंथ ड्रॉप, और खुश हूं कि मैं आज ऐसा कर सका। सीजन का पहला गेम हमेशा नर्वस करने वाला था। मैं अब अच्छी तरह सेटल हो गया हूं। (इस पिच पर उनकी योजना के बारे में) यह सिर्फ एक लेंथ के पीछे की तरफ स्मैश करने और गेंद को बोलने के बारे में था।

मैच का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई। जहां टीम के लिए एन जगदीश ने 15 गेंदों पर 19 रन तो वही गुरबाज ने 39 गेंदों पर शानदार 81 रनों की पारी खेली टीम के लिए ठाकुर ने शून्य तो वही अय्यर ने 11 रन बनाएं। हालांकि टीम के कप्तान ने 4 रन तो वही रिंकू सिंह ने 19 रनों का योगदान दिया। कोलकाता के लिए आंध्र रसेल ने 34 रनों की पारी खेली वहीं अगर बाद गुजरात की तरफ से गेंदबाजों की करें तो मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा यानी कि 3 विकेट चटकाए वहीं लिटिल ने दो और नूर अहमद ने दो विकेट लेने का काम किया।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत भी ठीक-ठाक हुई। टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने जहां 10 गेंदों पर 10 रनों की पारी खेली तो वही शुभमन दिल अपना अर्ध शतक बनाने से चूक गए और उन्होंने 35 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली हार्दिक पांड्या ने 20 गेंदों पर 36 रन था। वही विजय शंकर ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 24 गेंदों पर 51 रन बनाए

जबकि टीम के लिए डेविड मिलर ने 18 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाने का काम किया। हालांकि बात अगर केकेआर की तरफ से गेंदबाजों की करें तो हर्षित राणा ने एक विकेट तो वहीं आंद्रे रसल को भी 1 विकेट हासिल हुआ। जबकि सुनील नरेन ने भी एक विकेट लेने का काम किया।

Read More : GT VS KKR : सांस रोक देने इस मैच में केकेआर ने 3 विकेट से जीता मुकाबला , रिंकू सिंह ने खेली दमदार पारी