IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी, खबर सुन ख़ुशी से झूमें खिलाड़ी
IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा को मिली बड़ी खुशखबरी, खबर सुन ख़ुशी से झूमें खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से ही लगातार रोहित शर्मा की कप्तानी में खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि इस मुकाबले में हार के बाद जहां बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या वनडे भी रोहित शर्मा की कप्तानी जाने के आसार है। लेकिन आज हम आपको खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो रोहित शर्मा की कप्तानी से हटते ही टीम से बाहर हो जाएंगे कौन है वह खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

Read More : 3 खिलाड़ी जो अपने दम पर अपनी-अपनी टीम को पहना सकते है T20 वर्ल्ड कप का ताज

लोकेश राहुल

लोकेश राहुल लंबे समय तक भारतीय टीम के उपकप्तान रहे हैं और कप्तान रोहित शर्मा उनको लगातार टीम में मौका देते हैं। लेकिन राहुल T20 वर्ल्ड कप के पहले से ही आउट ऑफ द फॉर्म चल रहे हैं और एक सलामी बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पांड्या को ईशान किशन ज्यादा पसंद आ रहे हैं। ऐसे में अगर हार्दिक को अगला कप्तान बनाया जाता है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का पत्ता साफ हो सकता है।

मोहम्मद शमी

वैसे तो मोहम्मद शमी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। लेकिन उनकी चोट लगातार उनकी फिटनेस को खराब कर रही है। मोहम्मद शमी के अनुभवी गेंदबाज हैं और उन्हें रोहित शर्मा लगातार मौके भी देते हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या की पहली पसंद उमरान मलिक है और हार्दिक उमरान के साथ खेलना ज्यादा पसंद करते हैं।

यूज़वेंद्र चहल

यूज़वेंद्र रोहित शर्मा के पसंदीदा स्पिनर खिलाड़ी है। रोहित शर्मा लगातार मुकाबलों में चहल को मौका देते हैं। श्रीलंका सीरीज न्यूजीलैंड सीरीज में चहल का प्रदर्शन काफी साधारण रहा। फिर भी रोहित होने मौका हर बार देखते हैं। लेकिन अगर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया जाता है तो हार्दिक चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका देना जरूरी समझते हैं।

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर को कप्तान के रूप में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने खूब मौके दिए हैं। इन मौकों पर कुछ समय तक सुंदर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन इस प्रदर्शन से यह बात साफ नहीं हो पाई है कि वह जडेजा की जगह ले सके। हुई हार्दिक पांड्या सुंदर की जगह जडेजा को प्राथमिकता देते हैं।

Read More : T20 वर्ल्ड कप के बाद केएल राहुल का टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, ये 3 खिलाड़ी हड़प सकते है उनकी जगह