जडेजा ने दिग्गज खिलाडियों पर दिया बड़ा बयान "विराट कोहली को कप्तान नहीं बनाना चाहती थी BCCI"
जडेजा ने दिग्गज खिलाडियों पर दिया बड़ा बयान "विराट कोहली को कप्तान नहीं बनाना चाहती थी BCCI"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सबस कप्तानी पद को छोड़ा है । तब से लेकर के अभी तक यह चर्चा शांत नहीं हुई है। हालांकि इस बात को भले ही काफी साल बीत चुके हैं। रोहित शर्मा कप्तान बन चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी काफी सारे लोग इस बात पर चर्चा करते हैं। लेकिन इन सबके बीच में अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान सामने आया है और उनके इस बयान ने चारों तरफ सनसनी मचा दी है।

Read More : विराट कोहली को नजरअंदाज करते हुए विजडन ने चुनी साल 2022 की Best ODI Team, इन दो भारतीय खिलाड़ियों को भी किया शामिल

खिलाड़ी के कहने पर विराट को बनाया था कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने क्रिकबज़ के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि

“फिलहाल हमारे पास रोहित शर्मा हैं और उनके रिकॉर्ड बताते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. कभी कोई राजा इंतजार नहीं करता, सभी को अपना स्थान हासिल करना होता है. जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी थी.”

“यह बोर्ड या चयनकर्ताओं ने नहीं किया था. धोनी ने विराट कोहली को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर चुना और कहा कि मुझे लगता है कि आपको इसे यहां से आगे ले जाना चाहिए.”

यह खिलाड़ी बनेगा अगला T20 का कप्तान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी फिलाल टीम इंडिया के नियमित कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का नाम सामने आ रहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही रोहित शर्मा को हटाकर के हार्दिक पांड्या को टीम का अगला नया कप्तान बनाने की तैयारी चल रही है। हालांकि इस बार T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जो गलती की है यकीनन भारतीय टीम से दोबारा नहीं दोहराना चाहेगी।

इसके अलावा बीसीसीआई ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अभी से तैयारियां करना शुरू कर दिया है। वहीं इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा जिस पर बीसीसीआई सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है और हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की मौजूदगी में टीम की कमान भी दी जा रही है।

रोहित शर्मा को बनना होगा अगला महेंद्र सिंह धोनी

दरअसल अजय जडेजा ने रोहित शर्मा को लेकर अपने बयान को आगे बढ़ाया और कहा कि जिस तरीके से धोनी ने विराट को कप्तानी दी थी ठीक उसी तरीके से रोहित को भी आगे जाकर हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने होगी। हार्दिक के अंदर यह जिम्मेदारी निभाने की पूरी क्षमता है और इस बात को वह हर बार साबित भी कर चुके हैं कि वह एक काफी अच्छे और बेहतरीन कप्तान हैं।

Read More : बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने किया ये कारनामा, जीता सबका दिल