इस सीरीज के खेल ने बदली दिनेश कार्तिक की किस्मत, अब आईसीसी t20 विश्व कप में खेलने के माने जा रहे है बड़े दावेदार
इस सीरीज के खेल ने बदली दिनेश कार्तिक की किस्मत, अब आईसीसी t20 विश्व कप में खेलने के माने जा रहे है बड़े दावेदार

टीम इंडिया के बेहतरीन फिनिशर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईसीसी t20 विश्व कप में एक फिनिशर की भूमिका के लिए चयन को पूरी तरह से पक्का माना जा रहा है। आईपीएल 2022 की अगर बात करें तो पिछली कई सीरीज को उठाकर देख ले और आईपीएल के प्रदर्शन को देख ले इस खिलाड़ी ने हर जगह अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है और बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभाई है।

तो चलिए आज हम आपको दिनेश कार्तिक की चुनिंदा तीन पारियों के बारे में बताते हैं। जिनको खेलते हुए खिलाड़ी ने एक बार फिर से टीम इंडिया में अपनी वापसी को दर्ज कराया है।

Read More : क्या सच में हार्दिक पांड्या ने कप्तान रोहित को दी गाली? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इंडिया वर्सेज वेस्टइंडीज

वर्तमान समय में टीम इंडिया वर्सेज वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने में व्यस्त है और ऐसे में दिनेश कार्तिक ने भी इस सीरीज में अपना दमखम दिखाया है। जी हां आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई है।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने एक और संभालते हुए 215 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए थे। तो वहीं टीम को 190 रनों के स्कोर तक इस खिलाड़ी ने पहुंचाया था जबकि बदले में वेस्टइंडीज की टीम महज 122 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और टीम इंडिया ने इस मैच को 68 रनों से जीत लिया था।

भारत और साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए खिलाड़ी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया था। आपको बता दें कि राजकोट की मुश्किल भरी पिच पर दिनेश कार्थिक अपना शानदार परफॉर्मेंस देते हुए दिखाई दिए थे। जल्दी गिरे विकेट के बाद हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर दिनेश कार्तिक ने टीम के स्कोर को ना सिर्फ आगे बढ़ाया था बल्कि इस दौरान उन्होंने बेहतरीन फिनिशर की भूमिका भी निभाई थी। दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली और टीम इंडिया को 150 9 रनों के स्कोर पर भी पहुंचाया था।

भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत बनाम न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को आकर्षित किया था। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में दिनेश कार्तिक ने तीसरी यादगार पारी खेली थी। कीवी टीम ने 212 रनों का लक्ष्य दिया था तो जवाब में रोहित शर्मा ने 38 विजय शंकर ने 43 लेकिन दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 63 रनों की शानदार पारी खेली थी। टीम को आखिरी ओवर में जहां 14 रनों की जरूरत थी तो वही दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का मारते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.