4 बल्लेबाज जो अपने क्रिकेट करियर में निभा चुके है विकेटकीपर की भूमिका, नाम जानकार दंग रह जाएंगे आप
4 बल्लेबाज जो अपने क्रिकेट करियर में निभा चुके है विकेटकीपर की भूमिका, नाम जानकार दंग रह जाएंगे आप

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान होता है। जहां पर कई सारी चीजें बिल्कुल आखिरी मौके पर की जाती है। कई सारे फैसलों में आखिरी मौके पर बदलाव कर दिया जाता है। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी करने के साथ-साथ एक बेहतरीन फील्डर और विकेट कीपिंग करते हुए देखा गया है। जी हां आज हम आपको इस लिस्ट में ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। जिनके बारे में शायद आप जानते भी नहीं हो। लेकिन वह अपने क्रिकेट करियर में विकेटकीपर की भूमिका भी निभा चुके हैं।

विराट कोहली

virat kohli
virat kohli

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है विराट कोहली का। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ विकेटकीपिंग कर चुके हैं। आपको बता दें कि इस दौरान एम एस धोनी टीम में मौजूद थे। लेकिन वह समय वॉशरूम चले गए थे। जिसकी वजह से यह काम विराट कोहली को करना पड़ा।

मनीष पांडे

manish pandey
manish pandey

इस लिस्ट में दूसरा नाम मनीष पांडे का आता है। मनीष पांडे को हाल ही में रणजी ट्रॉफी में उनके घरेलू मैदान क्रिकेट के लिए विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया था। उनकी टीम में नियमित विकेटकीपर श्रीनिवास हैं। जो इन दिनों चोटिल होने की वजह से परेशान है।

प्रवीण कुमार

Praveen Kumar
Praveen Kumar

एडम गिलक्रिस्ट अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें कि अपने आखिरी आईपीएल मैच में एक बार गेंदबाजी करने का फैसला किया। वह प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर थे। लेकिन उस ओवर के लिए तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई दिए थे।

जावेद मियांदाद

Javed Miandad
Javed Miandad

इसमें आखिरी नाम आता है जावेद मियांदाद का। जो प्रमुख रूप से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन जरूरत पड़ने पर यह कभी-कभी विकेटकीपिंग का काम कर लेते हैं।