KL Rahul के कारण इन 3 खिलाड़ियों का BCCI ने किया करियर बर्बाद, लिस्ट में एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी भी है शामिल
KL Rahul के कारण इन 3 खिलाड़ियों का BCCI ने किया करियर बर्बाद, लिस्ट में एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी भी है शामिल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेज KL Rahul अपनी खराब फॉर्म के चलते इस समय फेंस के निशाने पर बने हुए हैं। वही लोकेश राहुल का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। फिर चाहे बात एशिया कप 2022 की करें या फिर ऑस्ट्रेलिया में खेले गए T20 वर्ल्ड कप की, उनका बल्ला भी बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहा।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। वही राहुल भी दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों के दौरान 10 और 2 रन ही बना सके। जबकि पहले टेस्ट में 22 और 23 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। BCCI ने केएल राहुल को शामिल करने के चक्कर में इन तीन खिलाड़ियों के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी की है।

संजू सैमसन

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 38 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। उसके बाद भी उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा सकी।

जबकि इस समय संजू सैमसन अच्छी लय में चल रहे हैं। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में भी उनके द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है। उसके बाद भी यह खिलाड़ी लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। संजू सैमसन केएल राहुल से कहीं बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। विकेटकीपिंग के साथ-साथ ओपनिंग में भी वह माहिर हैं।

ऋतुराज गायकवाड

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ अपनी बेहतरीन और धुआंधार पारी का आगाज करने के लिए जाने जाते हैं। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों में 220 रनों की विस्फोटक पारी खेलने में कामयाब रहे।
शिव सिंह के एक ओवर में उन्होंने 7 छक्के जड़े थे। जिसके चलते वह सुर्खियों में छा गए। इतने बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी गई। इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड को मात्र एक मैच खिलाकर ही मैदान से बाहर कर दिया गया है।

सरफराज खान

घरेलू क्रिकेट में ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान का बल्ला आग उगलता नजर आ रहा है। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के खिलाफ यह खिलाड़ी 123 रन बनाकर नाबाद लौटा था, और लंबे समय से भारतीय टीम में खेलने का इंतजार कर रहा है।

सरफराज के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए सुनील गावस्कर का भी कहना है, कि बीसीसीआई को टीम इंडिया के लिए सरफराज का चयन करना ही चाहिए। अब यह देखना दिलचस्प होगा, कि सरफराज कब मैदान पर ब्लूजर्सी में खेलते नजर आएंगे।

Read Also:-IPL Auction: आईपीएल ऑक्शन में नए खिलाड़ियों की बोली सुन सभी हुए आश्चर्यचकित, 3 भारतीय भी लिस्ट में शामिल