भाई की शतकीय पारी को देख भावुक हुई सारा तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर इस खास अंदाज में दी बधाई
भाई की शतकीय पारी को देख भावुक हुई सारा तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर इस खास अंदाज में दी बधाई

घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। जहां पर कई सारे युवा खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। इसी बीच ग्रुप स्टेज में गोवा राजस्थान के बीच भी मुकाबला खेला गया था। जहां इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपना डेब्यू किया और आते ही मैदान पर गदर मचा दी। अर्जुन ने राजस्थान के खिलाफ न सिर्फ एक तूफानी पारी खेली बल्कि 120 रनों के साथ शानदार पारी खेलकर अपने पिता के रिकॉर्ड के रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला। अर्जुन की बेहतरीन पारी को देखने के बाद अब उनकी बहन सारा तेंदुलकर ने भी उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

Read More : तुरंत क्रिकेट से संन्यास लें ये 4 खिलाड़ी ’, ईशान किशन की विस्फोटक पारी के बाद फैंस ने कर डाली ये मांग

सारा ने अर्जुन तेंदुलकर के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट

अर्जुन तेंदुलकर की शानदार शतकीय पारी को देख कर खुश हुई उनकी बहन ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है। उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट से तीन वीडियोस को शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी खुशी को जाहिर करते हुए खास कैप्शन भी लिखा है उन्होंने लिखा है कि

“प्राउडेस्टेस्ट सिस्टर टुडे तुमने अबतक जो भी मेहनत की है, उसका फल धीरे-धीरे मिलना शुरू हुआ है। यह तो अभी शुरुआत है…तुम्हारी बहन हमेशा तुम्हारे साथ खड़ी है।”

अपने पिता के रिकॉर्ड की करी बराबरी

178 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्कों की मदद से शतक लगाने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता के उस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जो सचिन ने अपने रणजी डेब्यू में खेला था।

बता दे कि सचिन तेंदुलकर ने पहले रणजी मैच में गुजरात की तरफ से 100 रनों की शानदार शतकीय नाबाद पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 129 गेंदों का सामना करते हुए अपने शतक को पूरा किया था और उस समय उनकी उम्र महज 15 साल थी । हालांकि इस खिलाड़ी को समय दोबारा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था और यह मुकाबला ड्रॉ हो गया था।

कुछ ऐसा था मुकाबले का हाल

गोवा क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 13 दिसंबर को गोवा राजस्थान के बीच रणजी ट्रॉफी का एक रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमें कल राजस्थान के कप्तान अशोक मनारिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके लिए बिल्कुल गलत साबित हुआ गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बनाए तो वही सुयश प्रभूदसाई ने दोहरे शतक के दम पर 222 रन और अर्जुन तेंदुलकर ने शतक के साथ 120 रन की अहम भूमिका निभाई।

Read More : क्रिकेट के इतिहास का बड़ा दिन है 6 दिसंबर, एक ही दिन हुआ इन 11 दिग्गजों का जन्म