IPL 2023: आगामी सीजन से पहले CSK को दूर करनी होगी अपनी कमजोरी, वर्ना मुंबई बिगड़ देगी सारा खेल
आईपीएल में हमेशा से ही 2 टीमों का सबसे ज्यादा बोलबाला रहा है। एक तो मुंबई इंडियंस और दूसरी है चेन्नई सुपर किंग।

IPL 2023 : आईपीएल में हमेशा से ही 2 टीमों का सबसे ज्यादा बोलबाला रहा है। एक तो मुंबई इंडियंस और दूसरी है चेन्नई सुपर किंग्स। जहां मुंबई की टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताब को अपने नाम किया है तो वहीं चेन्नई की टीम भी चार बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में आने वाला सीजन दोनों ही टीमों के लिए एक बहुत बड़ा सीजन साबित होने वाला है क्योंकि सीएसके की टीम ने अगर अपनी इस कमजोरी को पूरा नहीं किया तो मुंबई की टीम एक बार फिर से सीएसके का खेल बिगाड़ सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं इस कड़ी में चेन्नई की कमजोरी के बारे में।

Read More : IPL Auction: 16 दिसंबर को इस जगह की जाएगी आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, जानिए कितने का होगा पर्स

बल्लेबाजी में कमजोर है सीएसके

दरअसल सीएसके की कमजोरी कुछ और नहीं बल्कि उनकी बल्लेबाजी है। जब से सीएसके को फाफ, शेन वॉटसन जैसे बड़े बल्लेबाजों ने छोड़ा है तब से उनकी बल्लेबाजी और ज्यादा कमजोर हो गई है। बल्लेबाजी में कमजोर होने की वजह से सीएसके की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब साबित हुई है। जिसकी वजह से उनके गेंदबाजों को काफी ज्यादा प्रेशर झेलना पड़ता है।

खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है सीएसके

अगर सीएसके की टीम इंग्लैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को अपनी टीम में शामिल करती है तो यह सीएसके के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। दरअसल केन विलियमसन T20 फॉर्मेट के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह इस समय काफी शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं। हैदराबाद टीम के साथ खेलने वाले खिलाड़ी को इस बार उन्होंने अपने साथ शामिल नहीं किया है। ऐसे में कई सारी टीम इस खिलाड़ी पर नजर गड़ाए रख सकती हैं। लेकिन अगर सीएसके टीम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है तो उन्हें इस खिलाड़ी को अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

23 दिसंबर को होगा मिनी ऑक्शन

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को पहुंची में किया जाएगा। जहां पर सभी टीमें अपनी अपनी कमजोरियों को पूरा करने के लिए खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करेंगी। ऐसे में सीएसके की टीम को मौके का फायदा उठाते हुए अपनी टीम को मजबूत कर लेना चाहिए।

Read More : आईपीएल नहीं बल्कि अब विदेशी लीग खेलते हुए दिखाई देंगे सुरेश रैना, घरेलू क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान