IND VS AUS: आस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रच सकते है रोहित शर्मा, 2 छक्के लगाते ही बना डालेंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
IND VS AUS: आस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रच सकते है रोहित शर्मा, 2 छक्के लगाते ही बना डालेंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान और बेहतरी टीम इंडिया को 20 सितंबर से शुरू हो रही T20 लीग का हिस्सा बनना है। न बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में होने वाले पहले T20 इंटरनेशनल मैच में एक हाथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन सा कारनामा करने के बाद रोहित अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगे।

Read More : IND v AUS T20 Series: कोरोना संक्रमित मोहम्मद शमी की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

rohit sharma
rohit sharma

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पहले T20 इंटरनेशनल में खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका रोहित शर्मा के पास होगा। अगर रोहित शर्मा इस मैच के दौरान 2 छक्के लगा लेते हैं तो वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम है यह रिकॉर्ड

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिलहाल यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम पर है। उन्होंने 117 पारियां खेलते हुए 172 छक्के लगाए हैं वहीं रोहित शर्मा ने 128 पारियां खेलते हुए 171 छक्के लगाए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित के नाम की टोन इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

एशिया कप के दौरान जब नहीं पाई ये खिलाड़ी

विश्व कप के दौरान रोहित शर्मा के प्रदर्शन की करें तो रोहित शर्मा ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि एशिया कप के दौरान जब केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी और रोहित शर्मा ने रेस्ट मांगा था तो उसके बाद से रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा था और एशिया कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया को की एशिया कप से बाहर हो गयी थी।

Read More : टीम इंडिया के ऐसे 3 खिलाड़ी जो T20 World Cup में चुने गए लेकिन नहीं खेले हैं ऑस्ट्रेलिया में 1 भी टी20 मैच