IND VS AUS : मेन ऑफ़ द मैच बने एडम जम्पा ने उठाया राज से पर्दा, बताया इस खिलाड़ी ने बदला पूरा मैच
IND VS AUS : मेन ऑफ़ द मैच बने एडम जम्पा ने उठाया राज से पर्दा, बताया इस खिलाड़ी ने बदला पूरा मैच

IND VS AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा चुका है। श्रंखला का आखिरी मुकाबला 22 मार्च को खेला गया जिसके लिए दोनों टीमों का आमना-सामना चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 49 ओवर खेलते हुए 270 रनों का लक्ष्य रखा।

जिसके जवाब में मेजबान ओं की पारी अच्छी शुरुआत करने के बाद मिडिल ओवर के दौरान लड़खड़ा गई भारत ने अपने निर्धारित 50 ओवर खेलते हुए 248 रन ही बना पाए और लक्ष्य से 21 रन पीछे रह गई जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 से कब्जा कर लिया।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से सूर्या सहित इन 3 खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ़, ऐसी होगी 16 सदस्यीय टीम

Adam Zampa को मिला MOM का ख़िताब

“मुझे यहां कुछ सफलता मिली है। यह आने के लिए एक कठिन जगह है, हमेशा एक बड़ी चुनौती। मैं खेल में बने रहने और प्रतिस्पर्धी बनने की कोशिश करता हूं। एश्टन एगर ने खेल बदल दिया। मेरे सामने गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को भी सलाम। हम एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं, अपने गेम प्लान पर भरोसा करते हैं। संदेश हमारी प्रक्रिया पर भरोसा करना और उसमें सुधार करना था।”

मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की पावर प्ले में इन दोनों लोगों ने 61 रन बना लिए थे। हालांकि हेड 33 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बन गए। जिसके बाद हार्दिक ने स्टीव स्मिथ को भी शून्य पर आउट कर दिया और मार्ट को 47 रनों के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 17 रन के अंतराल में ही ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट गिर चुके थे और टीम बैकफुट पर आ गई थी।

डेविड वॉर्नर और लाबुसेन ने चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। लेकिन कुलदीप यादव ने दोनों को आउट करके भारत की पकड़ मुकाबले में मजबूत कर दी। मार्कस और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 58 रन बनाए लेकिन अक्षर ने मार्कस को 25 रनों के स्कोर पर गिल के हाथों कैच करवाया जिसके बाद कुलदीप ने शानदार गेंद कर कैरी को बोल्ड किया।

कैरी ने 38 रन बनाए थे बता दें कि एबॉट ने 26, एगर ने 17 और स्टार्क-जैम्पा ने 10-10 रन का योदगान देकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर को 269 रन तक पहुंचाया। मगर बात गेंदबाजी की करें तो भारत की तरफ से हार्दिक और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को दो-दो विकेट हासिल हुए।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी थी। टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 17 गेंदों पर 30 रन बनाए तो वहीं शुभ्मन गिल ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 37 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने टीम के लिए 50 गेंदों पर 38 रन बनाने का काम किया। वहीं विराट ने 54 रन अक्षर पटेल ने 4 रन हार्दिक पांड्या ने 40 रन वहीं टीम के लिए जडेजा ने 18 कुलदीप यादव ने 6 रन शमी ने 14 सिराज ने 3 रन बनाएं।

Read More : भारत-श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी 20 वनडे सीरीज, बर्खास्त हो चुकी सिलेक्शन कमेटी करेगी टीम का ऐलान