दर्शकों को पसंद नहीं आया विराट कोहली का नया लुक, सोशल मीडिया पर किया ट्रोल
दर्शकों को पसंद नहीं आया विराट कोहली का नया लुक, सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

कहा जाता है कि अगर आप कोई चीज शिद्दत से चाहते हैं तो यकीनन आपको वह चीज जरूर मिलती है। उसके लिए बस व्यक्ति को बहुत सारी मेहनत करनी पड़ती है। जिसके बाद वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ता है क्रिकेट जगत में कई सारे ऐसे खिलाड़ी आए और गए जिन्होंने सफलता तो हासिल की साथ-साथ उन्होंने इस खेल को आसमान की बुलंदियों पर भी पहुंचाया।

हालांकि सब एक दिन में ही नहीं हुआ बल्कि इसके लिए कई सालों की मेहनत इन खिलाड़ियों को करनी पड़ी। अगर ऐसे में आप भी क्रिकेटरों की इस लिस्ट को उठा कर देखेंगे।

……तो सभी ने अपनी अपनी जगह बहुत मेहनत की है शायद यही वजह है कि क्रिकेट के इतिहास में इन खिलाड़ियों का नाम दर्ज है। तो चलिए आज हम आपको इस कड़ी में ऐसे दो खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मुकाबले खेलने का कारनामा किया है।

Read More : एशिया कप से पहले सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात, इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को बताया एक्स फैक्टर

रॉस टेलर

रॉस टेलर
रॉस टेलर

इस लिस्ट में पहला नाम आता है न्यूजीलैंड के खिलाड़ी क्रिकेटर रॉस टेलर का। जिन्होंने क्रिकेट जगह में खूब नाम कमाया है और अपनी जीत से टीम को भी जीत के शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। टेलर का क्रिकेट करियर काफी लंबा और शानदार रहा है। उन्होंने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं और कई बनाए भी हैं 21 दिसंबर में ही उन्होंने इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह 21 और 22 के सत्र में अंतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर पहले ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मुकाबले खेले हैं। जानकारी कि आपको बता दें कि फरवरी 2020 में रॉस टेलर ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था और इसी के साथ वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे।

उन्होंने अपने करियर में 112 टेस्ट मैच 236 वनडे मैच और 102 टी-20 मुकाबले खेले हैं इस दौरान उनके बल्ले से 7683, 8607, और 1909 रन निकले हैं आपको बता दें कि टेस्ट में उनके नाम 19 जबकि वनडे में 21 शतक शामिल है।

विराट कोहली

virat kohli
virat kohli

इस बीच में दूसरा नाम आता है विराट कोहली का आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके विराट कोहली ने भी क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया है और अपनी टीम को जीत दिलाने में खिलाड़ी का अहम योगदान रहा है। विराट अभी तक क्रिकेट में सक्रिय रूप से खेलते हुए दिखाई दिए हैं और कई सारे रिकॉर्ड को भी इस खिलाड़ी ने तोड़ा है।

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ विराट जैसे ही मैदान में उतरे इसी के साथ वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इसी साल उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 100 टेस्ट मैच भी पूरे किए थे

आपको बताते हैं कि विराट अब तक 102 टे 262 वनडे और एक ट्वेंटी-20 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से अब तक 8074 रन, 12344 रन और 3402 रन निकल चुके हैं। आपको बता दें कि टेस्ट में विराट ने अब तक 27 जबकि वनडे में 43 शतक भी जड़े हैं।

Read More : शास्त्री को लेकर ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक, कहा- इन खिलाड़ियों को नहीं करते थे पसंद…..