Most ducks in IPL : दिनेश कार्तिक के नाम आईपीएल का यह शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज, लिस्ट में रोहित शर्मा भी शामिल

By Sangeeta Tiwari On May 15th, 2023

Most ducks in IPL : दिनेश कार्तिक के नाम आईपीएल का यह शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज, लिस्ट में रोहित शर्मा भी शामिल

Most ducks in IPL : पिछले आईपीएल सीजन के दौरान तहलका मचाने वाले दिनेश कार्तिक के लिए यह आईपीएल सीजन बेहद खराब गुजरा। इस आईपीएल सीजन के दौरान वह ना तो अपनी बल्लेबाजी से ही कुछ खास कमाल दिखा पा रहे हैं, और ना ही इस दौरान उनके बल्ले से रन निकलने का नाम रे रहे हैं। कुछ ऐसा ही रविवार 14 मई को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान हुआ, जिसमें दिनेश कार्तिक अपना खाता तक खोलने में नाकाम रहे।

दिनेश कार्तिक ने शून्य पर आउट होने के साथ अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया, जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं करना चाहता। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिनेश कार्तिक कंगारू स्पिनर एडम जंपा के हत्थे चढ़ गए। आईपीएल जैसी इस बड़ी लीग में दिनेश कार्तिक सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

कुछ ऐसा ही आईपीएल के दौरान शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है, जो आईपीएल के दौरान मुंबई की टीम को लीड करते नजर आते हैं। यह दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल जैसी इस बड़ी लीग में 16 -16 बार पहली ही गेंद पर आउट हो चुके हैं। जहां दिनेश कार्तिक आईपीएल के दौरान अब तक 241 मैच वहीं रोहित शर्मा ने अब तक 239 मैच खेले हैं। वही तीसरा नाम सुनील नारायण का आता है जिन्होंने इस लीग में अब तक 160 मैच खेले हैं।

आईपीएल के दौरान सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

मैच 241 – दिनेश कार्तिक, 16 बार
मैच 239 – रोहित शर्मा , 16 बार
मैच 160 – सुनील नारायण , 15 बार
मैच 111 – मंदीप सिंह, 15 बार
मैच 122 – ग्लेन मैक्सवेल, 14 बार

आईपीएल 2023 के दौरान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन

पिछले आईपीएल सीजन के दौरान धुआंधार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक का यह आईपीएल सीजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा। आरसीबी के लिए वह इस साल 12 मैचों की इतनी ही पारियों में कुल मिलाकर 12.72 के औसत से सिर्फ 140 रन ही बनाने में कामयाब रहे हैं।

Read Also:-IPL 2023, MI vs GT : सूर्यकुमार यादव ने खोले अपनी इस आक्रमक बल्लेबाजी के राज…. ‘मेरे दिमाग में दो शॉट थे’