जसप्रीत बुमराह की एंट्री के बाद होगा इन खिलाड़ियों का सूपड़ा साफ़, क्रिकेट करियर पर लगा जायेगा ब्रेक
श्री लंकाई सीरीज के साथ ही खत्म हुई बुमराह का टेंशन, वनडे विश्वकप में टीम इंडिया के साथ जुडा घातक गेंदबाज

काफी लंबे समय से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि ये खिलाड़ी पूरी तरीके से फिट है और जल्द ही क्रिकेट के मैदान में अपनी वापसी को दर्ज करा सकता है। इन सबके बीच भारतीय टीम में जहां कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद भारतीय टीम टीम खिलाड़ियों का पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है।

Read More : भारतीय टीम से कटेगा इस मैच विनर खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर!

हर्षल पटेल

हषर्ल पटेल इस समय टी-20 टीम के एक अहम सदस्य हैं। उन्हें टीम में खेलने के लिए कई सारे मौके भी दिए गए हैं। लेकिन पटेल उन मौकों को बनाने में पूरी तरह से नाकामयाब हो रहे हैं। उन्हें अंतिम ओवरों के लिए टीम में खिलाया जा रहा है। लेकिन वह ना तो विकेट लेने में कामयाब हो पा रहे हैं और ना ही रन रोक रहे हैं। साल 2022 से अब तक इस खिलाड़ी को 10 की इकोनॉमी से रन दिया है। जो भारत के सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हो रहे हैं यही कारण है कि बुमराह की वापसी के बाद इस खिलाड़ी का पत्ता कटना लगभग तय है।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जब से डेब्यू किया है तब से लेकर अब तक जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से कई बार बाहर और अंदर हुए हैं। टी20 और वनडे क्रिकेट में गहरी छाप छोड़ने वाले अर्शदीप T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम किया है। लेकिन वर्ल्ड कप के बाद उस रंग में नजर नहीं आए हाल ही में उन्होंने सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए बुमराह के आने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया जा सकता है।

शार्दुल ठाकुर

जबसे जसप्रीत बुमराह चोटिल हुए हैं तब से शार्दुल ठाकुर को लगातार भारतीय टीम में देखा जा रहा है। उन्हें भारतीय टीम लगातार मौके भी नहीं रही है लेकिन बुमराह की वापसी के बाद यह खिलाड़ी का भी टीम से बाहर होना लगभग तय है। क्योंकि शार्दुल ना तो विकेट लेने में भी ज्यादा कामयाब हो रहे हैं। और ना ही रन रोक पाने में उनका कोई योगदान है। यही कारण है कि उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

Read More : वाइड समझकर छोड़ दी गेंद, मैदान में उड़ी शार्दुल ठाकुर की गिल्लियां, देखें वीडियो