671 दिन में मिले सिर्फ 3 मोके, गिल के डूबते करियर पर युवराज ने बहाया पसीना, बना डाला वनडे का सरताज
671 दिन में मिले सिर्फ 3 मोके, गिल के डूबते करियर पर युवराज ने बहाया पसीना, बना डाला वनडे का सरताज

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां अगर किसी एक खिलाड़ी का दौर आता है तो चारों तरफ बस उसी खिलाड़ी के नाम का शोर होने लगता है। हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान जिस तरीके से गिल दोहरा शतक लगाया है। वह वाकई में काबिले तारीफ है उन्होंने 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रन बनाए। उनकी पारी में 19 चौके और 9 छक्के भी देखने को मिले। खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद सब उनके फैन हो गए तो वही कुछ समय पहले तक यह खिलाड़ी मैं डेब्यू के लिए काफी तरस रहा था। लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि खिलाड़ी के सितारे चमक उठे।

Read More : वर्ल्ड क्रिकेट का “बॉस” बना भारत, 52 साल के क्रिकेट इतिहास में बना ये बड़ा रिकॉर्ड, आप भी डाल लीजिये एक नजर

गिल ने पलटी किस्मत

गिल का समय कैसे बदला ये अपने आप में ही एक बड़ा सवाल है। दरअसल गिल को जनवरी साल 2019 में पहली बार वनडे डेब्यू की कैप मिली थी जिसमें वह केवल महज 9 रन बनाकर ही पवेलियन चले गए थे। जिसके बाद उन्हें दूसरे वनडे में मौका मिला लेकिन वह 7 रन ही बनाने में कामयाब हुए। गिल को तीसरे वनडे में भी मौका मिला लेकिन उन्होंने सिर्फ 33 रन ही बना पाए। इसके बाद के लिए अपने ऊपर मेहनत करना शुरू किया।वनडे मैच खेलने को मिले जिसके बाद हमें मैच से ड्रॉप कर दिया गया।

युवराज के साथ मिलकर बहाया पसीना

दरअसल साल 2020 में जब देश और दुनिया कोरोना की जंग लड़ रही थी तो उस दौरान गिल अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे थे। गिल पूर्व क्रिकेटर और भारत के दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी युवराज सिंह के साथ अपने बल्लेबाजी को निखारने का काम करने में लगे हुए थे। युवराज ने उनकी स्केल पर काम किया और फिर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि गेल आने वाले 10 सालों में सफलता के शिखर की सीढ़ियां जरूर चढ़ेंगे। ।

क्रिकेट के मैदान में चमके गिल के सितारे

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद युवराज की भविष्यवाणी भी सच होते हुए दिखाई दे रही है। वनडे फॉर्मेट में तो गिल कमाल कर ही रहे हैं जहां इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में मौका मिला और फिर गिल ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा बता दें कि इस खिलाड़ी ने 22 जुलाई 2022 को अपना पहला वनडे अर्धशतक लगाया था। वहीं तीसरे मुकाबले को खेलते हुए उन्होंने 98 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसके लिए ने प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था।

Read More : किसी ने किया मैच फिक्सिंग, तो किसी ने किया रेप, इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों को हो चुकी है जेल, भारतीय Cricketers के नाम भी शामिल