T20 Record: रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया एक और नया रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय
T20 Record: रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया एक और नया रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मुकाबला गुवाहाटी के मैदान में खेला जा चुका है। जहां पर इस सीरीज में टीम इंडिया 20 से आगे हैं इस मैच में साउथ अफ्रीका को टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आमंत्रित किया। जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देते हुए एक और इतिहास अपने नाम कर लिया है।

Read More : Asia Cup 2022: इस खिलाड़ी के ऊपर मोहम्मद नबी ने फोड़ा हार का ठीकरा, भारत के लिए कही ये बात

वैसे तो टीम इंडिया के कप्तान को अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दूसरे T20 को खेलने के साथ-साथ 400 T20 मैच खेलने का कारनामा किया है और ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

हालाकिं जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित शर्मा के इन 400 मैचों में आईपीएल और इंटरनेशनल मैच भी शामिल किए गए हैं। रोहित शर्मा ने T20 में टीम इंडिया के लिए 31.61 की औसत के साथ 3698 रन पूरे करने का काम किया है जिसमें खिलाड़ी के नाम 4 शतक और 28 अर्धशतक भी शामिल है।

सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम पर है दर्ज

rohit sharma
rohit sharma

वही बात अगर आईपीएल की करें तो आपको बता दें कि इन्होंने 30.3 की औसत से अभी तक 5879 रन बनाने में कामयाब हो पाए हैं। जिसमें खिलाड़ी के नाम एक शतक और 40 अर्धशतक मौजूद है। रोहित शर्मा T20 आईपीएल में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हैं और टीम के लिए उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी से भी सबको प्रभावित किया है।

रोहित शर्मा दुनिया की सबसे बड़ी लीक कही जाने वाली आईपीएल में मुंबई इंडियंस को 5 बार जीत का स्वाद चखा चुके हैं। इसके अलावा रोहित वनडे मैचों में दो बार दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं वहीं जानकारी के लिए आपको बता दें कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम पर ही दर्ज है। क्योंकि अब तक ये खिलाड़ी 178 छक्के लगा चुका है।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल

पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने काफी अच्छी शुरूआत दिलवाई। राहुल ने टीम के लिए 28 गेंदों में 57 रनों की शानदार पारी खेली। तो वही रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 90 रनों की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से अपने बल्ले का हुनर दिखाते हुए 61 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने 19 गेंदों पर अपने T20 करियर का नौवां शतक भी लगाया विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने क्रमशः 49 और 17 रन का योगदान टीम के स्कोर में दिया।

Read More : IND vs SA T20Is: टीम इंडिया के इन 5 बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ठोके है ज्यादा T20I रन