IND vs AUS : चायकाल तक टीम इंडिया का स्कोर 188/2, शुभमन ने जड़ा शानदार शतक
IND vs AUS : चायकाल तक टीम इंडिया का स्कोर 188/2, शुभमन ने जड़ा शानदार शतक

IND VS AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के लिए यह मुकाबला काफी अहम है क्योंकि इस मैच को जीतकर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी

तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी। हालांकि आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। कंगारू टीम ने पहली पारी में भारत को 480 रनों का लक्ष्य दिया हैं। स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने अपनी बल्लेबाजी शुरू की और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक  36/0 रन बनाएं हैं हालाकिं आज मुकाबले का तीसरा दिन हैं।

Read More : IND VS AUS : “आपको अपना अहंकार निगलना होगा…. ” भारत को पहाड़ जैसा स्कोर देने के बाद कैमरन ग्रीन ने बताया अपने आगे का प्लान

भारत को मिला 480 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की है 3 ओवर का खेल होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया बिना किसी विकेट गवाएं 15 रन बनाएं आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड न 44 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों की पारी खेली है तो उस्मान ख्वाजा क्रीज पर टिके हुए हैं। ट्रेविस हेड के आउट होने के बाद उस्मान ख्वाजा का साथ देने के लिए मैदान पर लाबुशेन ने 3 रन बनाने का काम किया।

वहीं टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 135 गेंदों पर 38 रन बनाने का काम किया। पीटर हैंडकॉम ने 27 गेंदों पर 17 रन बनाएं। ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुवात देने वाले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन बेहतरीन तरीके से अपना शतक पूरा किया हैं।उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर आएं।

जहां उसमान अभी भी मैदान में डेट हुए हैं तो वहीं कैमरन ने भी शानदार शतकीय पारी खेली और 170 गेंदों पर 114 रन बनाएं। एलेक्स कैरी 0 मिचेल स्टार्क ने 4 रन बनाने का काम किया उस्मान ने जहां 422 गेंदें खेलते हुए 180 रन बनाएं तो वहीं नाथन ने 34 और टोड ने 41 रन बनाने का काम किया।

भारत ने शुरू की बल्लेबाजी

480 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल मैदान पर हैं। जहां रोहित ने 17 रन और गिल ने 18 रन बनाने का काम किया। तीसरे दिन का खेल शुरू हो चूका हैं जहां भारत अपना एक विकेट खो चूका हैं। जहां रोहित ने 35 रन बनाएं तो वहीं शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा अभी मैदान पर टिके हुए हैं। हालाकिं शुभमन अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं।

Read More : IND vs AUS: पुजारा के फैसले से बदली टीम इंडिया की तस्वीर, अश्विन ने बल्लेबाजों को दिखाया पवेलियन का रास्ता, भारत ने शुरू की बल्लेबाजी