Team India: एशिया कप के साथ ही ख़त्म होगा इन 2 खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर खत्म, डालिए एक नजर
Team India: एशिया कप के साथ ही ख़त्म होगा इन 2 खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर खत्म, डालिए एक नजर

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्वकप 2022 के शुरुआत से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत काफी अच्छी तरीके से की थी। लेकिन सुपर 4 में आने के बाद टीम इंडिया लगातार दो मुकाबले हार चुकी है। ऐसे में यह खिताब जीतना तो दूर टीम इंडिया का फाइनल तक पहुंचने में भी लगभग सफर मुश्किल ही दिखाई दे रहा है। टीम इंडिया की हार में कई खिलाड़ी ऐसे हैं। जिन्होंने पूरे एशिया कप फ्लॉप प्रदर्शन दिया है यह दो खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं।

Read More : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जोड़ी में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, रोहित के साथ केएल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी दे सकते है दिखाई

भुवनेश्वर कुमार

Bhuvneshwar

इस बात में कोई भी दो राय नहीं है कि टीम इंडिया का सबसे भरोसेमंद गेंदबाज एशिया कप में टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन बन कर आया है। अगर सुपर और टीम इंडिया की हार का कोई सबसे बड़ा जिम्मेदार है तो वह सिर्फ और सिर्फ भुवनेश्वर कुमार है। श्रीलंका का यह मुकाबला जीतने के लिए आखिरी दो ओवरों में 21 रनों की जरूरत थी। ऐसे में रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें 19वां ओवर डालने को दिया

लेकिन वह भी अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा पाए और उन्होंने इस ओवर में सामने वाली टीम को 14 रन दे दिए। ऐसे ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच में देखने को मिला था जहां 19वें ओवर की जिम्मेदारी भी भुवनेश्वर को सौंपी गई थी। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन खर्च कर दिए थे दोनों ही मौकों पर आखिरी ओवर अर्शदीप को डिफेंस करने के लिए मिला जहाँ उनके लिए 7 रन बचाना बेहद मुश्किल था।

केएल राहुल

Kl Rahul
Kl Rahul

टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। एशिया कप से पहले केएल राहुल पूरी तरह फिट थे। यही नहीं इस बात पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं कि केएल राहुल पूरी तरह से प्रदर्शन देने में नाकामयाब साबित हुए हैं श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल से 6 रन बनाकर ही पवेलियन चले गए।

केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान महज 28 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। अगर बात उस खिलाड़ी के अब तक के प्रदर्शन की करें तो आपको बता दें कि इन्होंने 3 एशिया कप मैचों के दौरान 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं उनके खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल भी उठने लगे। राहुल को वर्ल्ड कप से बाहर करना ठीक होगा या नहीं ईशान किशन को केएल राहुल की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Read More : IND vs SL: एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है टीम इंडिया, श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेटों से हराया