टीम इंडिया
T20 World Cup: बातों-बातों में टीम इंडिया के लिए ये क्या कह गए कपिल देव, सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस को लेकर दिया बयान

T20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है और टीम इंडिया को 23 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के लिए मैदान में उतरना है। हालांकि इस मुकाबले का क्रिकेट के फैंस को बेहद लंबे समय से इंतजार है और ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ी भी मैच को लेकर के लगातार अपनी अपनी राय सामने रख रहे हैं। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी इस मुकाबले को लेकर किए अपने मन की बात कही है। लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है। जिसकी वजह से उनका यह बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

टीम इंडिया को लेकर यह क्या कह गए कपिल देव

टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान रह चुके कपिल देव ने कहा है कि भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना 30 % है इतना ही नहीं कपिल देव ने यह भी कहा है कि बड़े टूर्नामेंट में किसी टीम की सफलता इस बात पर भी पूरी तरह से निर्भर करती है कि उसके पास ऑलराउंडर हैं। उनकी गिनती कितनी हैं। उन्होंने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है और कहा है कि उनके आने से कप्तान रोहित शर्मा को जरूर थोड़ा सा रिलैक्स मिला होगा।

Read More : T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवानी होगी टीम इंडिया, इस दिन से शुरू होगा प्रेक्टिस सेशन

कपिल देव ने दिया यह बड़ा बयान

लखनऊ में कार्यक्रम के दौरान कपिल देव ने कहा है कि भारत के सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं काफी कम हो चुकी हैं। टी-20 क्रिकेट में जो टीम आज भारत के लिए मैच जीती है वह अगला मैच हार भी सकती है । टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की संभावनाएं क्या है। इस पर कहना काफी ज्यादा मुश्किल है लेकिन मुख्य बात यह है कि क्या टीम सुपर 4 में अपनी जगह बना पाएगी या नहीं।

मुझे सेमीफाइनल में पहुंचने की भी काफी टेंशन है हालांकि जब उनसे पूछा गया कि आपको क्या लगता है यह कितना परसेंट चांस है टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। जिसके बाद और कपिल देव ने कहा कि मुझे सिर्फ 30 %ही ऐसा लगता है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।

टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर कहीं यह बात

भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने कहा है कि अगर आपके पास ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। जो सिर्फ वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि अन्य मैच और इवेंट्स में भी जीत को दिलाने का काम कर सकते हैं तो यह बेहद अच्छी बात है टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी काफी मजबूत साबित होते हैं। टीम के लिए ऑलराउंडर काफी अहम होता है। हार्दिक के होने से रोहित शर्मा को छटा बल्लेबाज मिल जाता है और वह बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतरीन गेंदबाज और फील्डर भी हैं।

Read More : T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवानी होगी टीम इंडिया, इस दिन से शुरू होगा प्रेक्टिस सेशन