भारतीय टीम में समय काफी सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई तो वही हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंप इंडिया टीम को आयरलैंड दौरे पर भेजा गया है। वही दिग्गज खिलाड़ियों की टीम इंग्लैंड के साथ अपना वार्म अप मैच खत्म कर चुकी है और 1 जुलाई से 17 जुलाई तक वह सीरीज खेलने में व्यस्त रहेगी।

ऐसे में बात अगर हम टीम इंडिया की करें तो आपको बता दें कि टीम इंडिया की कप्तानी इस समय रोहित शर्मा के पास है। लेकिन बतौर कप्तान रोहित शर्मा के पास अब ज्यादा समय नहीं है। क्योंकि टीम इंडिया में ऐसे दो धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं। जो रोहित शर्मा से टेस्ट वनडे और टी20 की कप्तानी छीन सकते हैं और यह तीनों ही फॉर्मेट में खेलने के लिए दोनों बल्लेबाज काफी ज्यादा माहिर है।

हालांकि रोहित शर्मा जितनी उम्र है उसे देखकर यह कहना मुश्किल है कि रोहित शर्मा ज्यादा समय तक भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर कप्तान चल पाएंगे। आज हम आपको टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी छीन सकते हैं।

केएल राहुल

टीम इंडिया को अगर नए कप्तान की जरूरत है। तो ऐसे में केएल राहुल एक काफी अच्छा विकल्प है उनके पास अच्छा प्रदर्शन है वह आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रहे हैं। अगला T20 वर्ल्ड कप साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा जिससे कोविड-19 के चलते 2020 से स्थगित कर दिया गया था। आपको बता दें कि भारत 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा राहुल के पास शानदार प्रदर्शन बेहतरीन मौका है।

हार्दिक पांड्या

मैच के दौरान लगे “हार्दिक पांड्या मुर्दाबाद” के नारे, वीडियो हुए सोशल मीडिया पर वायरल
मैच के दौरान लगे “हार्दिक पांड्या मुर्दाबाद” के नारे, वीडियो हुए सोशल मीडिया पर वायरल

हार्दिक पांड्या इंडियन टीम का वह खिलाड़ी है जो कप्तान बनने का दम रखता है आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी आलोचकों को चुपकर दिया है उन्होंने आईपीएल के सीजन में कप्तानी करते हुए ना सिर्फ नई नवेली टीम को चैंपियन बनाया है। बल्कि अंक तालिका में भी गुजरात की टीम को सबसे शीर्ष पर पहुंचाया है।

वही बात करें उनके साउथ अफ्रीका सीरीज के खिलाफ प्रदर्शन की तो उन्होंने उसमें भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि हार्दिक पांड्या के पास है कि स्मार्ट दिमाग है और उनके अंदर कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया के कप्तान किसके हाथों में सौंपी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.