Kl Rahul
Kl Rahul

यह बात तो हम सभी जानते ही हैं कि इस समय केएल राहुल बिल्कुल पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले इस खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है। आपको बता दें कि एशिया कप के लिए खिलाड़ी का चयन किया गया है और ऐसे में इस सीरीज में इस खिलाड़ी की लय को परखने का बेहतरीन मौका है।

हालांकि यह खिलाड़ी इस दौरान शिखर धवन के साथ टीम की ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद एक खिलाड़ी ऐसा है। जो काफी ज्यादा परेशान है और यह खिलाड़ी उस दौरे पर ओपनिंग करने का बड़ा दावेदार भी माना जा रहा था। लेकिन उसके राहुल की वापसी के बाद खिलाड़ी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी होगी।

Read More : लंबे समय के बाद टीम इंडिया में केएल राहुल ने दर्ज कराई अपनी वापसी, दांव पर लग सकता है इन दो खिलाड़ियों का करियर

अब ओपनिंग नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर मैच खेलेगा यह खिलाड़ी

K L rahul

जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन को हटाकर के केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है और ऐसे में केएल राहुल अगर पारी का आगाज करते हैं तो वेस्टइंडीज दौरे पर शिखर धवन के साथ इस भूमिका को निभाने वाले युवा बल्लेबाज गिल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। आपको बता दें कि गिल ने हाल ही में लंबे समय के बाद वनडे टीम में अपनी वापसी को दर्ज कराया है। वह वेस्टइंडीज के वनडे सीरीज में बतौर ओपनर काफी ज्यादा शानदार तरीके से खेले थे। लेकिन राहुल की वापसी के बाद यह खिलाड़ी थोड़ा मुश्किल में पड़ गया है।

नंबर 3 का है सबसे बड़ा खेल

Shubman Gill

केएल की वापसी ने शीर्ष क्रम के युवा बल्लेबाज गेल के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। गिल ने वेस्टइंडीज के 50 ओवरों के फॉर्मेट में अपना शानदार खेल दिखाया था। वह 64, 43, और नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारी के बाद मैन ऑफ द सीरीज भी जीते थे।

राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर बातचीत की है और कहा है कि-“मुझे ऐसा लगता है कि गिल को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है मुझे ऐसा लगता है कि टीम खिलाड़ियों को इस तरीके से तैयार किया जाना काफी हद तक सही है।”

वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर सकता है ये खिलाड़ी

Shubman Gill

हालांकि जब देवांग की इन बातों को कर रहे थे तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास भी उनकी बातों से काफी सहमत दिखाई दिए। उन्होंने कहा इतनी अच्छी लय होने के बाद किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल यह होती है कि टीम का लक्ष्य फ़िलहाल राहुल को विश्वकप टी-20 के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर तैयार करना होगा। उसे बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए और यह मेरी प्राथमिकता है मुझे ऐसा लगता है कि शुभमन को वनडे वर्ल्ड कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Read More : केएल राहुल का टी 20 वर्ल्ड कप से कट सकता है पत्ता, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान