IND vs SA: इतिहास रचने से महज दो कदम दूर है सूर्यकुमार यादव, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बना सकते है वर्ल्ड रिकॉर्ड
IND vs SA: इतिहास रचने से महज दो कदम दूर है सूर्यकुमार यादव, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बना सकते है वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की रोमांचक T20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। इसके लिए फैंस बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं।आपको बता दें कि मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला केरला के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर इस मुकाबले को खेलते हुए सूर्यकुमार यादव महज 8 रन बना लेते हैं तो वह बतौर भारतीय बल्लेबाज 1 साल में सबसे ज्यादा T20 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Read More : 80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल” टी20 विश्व कप 2022 को लेकर कप्तान रोहित ने दिया बड़ा अपडेट

सूर्यकुमार यादव अपने नाम करेंगे ये खास रिकॉर्ड

अगर सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले को खेलते हुए महज 8 रन बना लेते हैं। तो वह यकीनन भारतीय बल्लेबाज 1 साल में सबसे ज्यादा T20 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। सूर्यकुमार यादव आपको बताते हैं कि इस साल अब तक 20 पारियों में 682 रन बना चुके हैं फिलहाल या रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम पर है जिन्होंने साल 2018 में 17 पारियां खेलते हुए 679 रन बनाए थे।

एक छक्का लगाते ही बना डालेंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

suryakumar yadav
suryakumar yadav

दरअसल सूर्यकुमार यादव एस थर्ड T20 इंटरनेशनल में 42 छक्के लगा चुके हैं 1 छक्का लगाते ही वो T20 इंटरनेशनल में 1 साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे ।

पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

जानकारी के लिए आपको बताते हैं कि जैसे वह एक छक्का लगा लेंगे। वैसे ही हो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड तोड़ देंगे फिलहाल इस समय मोहम्मद रिजवान के साथ संयुक्त रूप से वह पहले स्थान पर काबिज है। रिजवान ने अभी तक 2 साल 2021 में इस फॉर्मेट में 42 छक्के लगाए हैं हालांकि सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया था।

Read More : T20 World Cup 2022: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया पहले पहुंच कर दो नहीं तीन अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया