न्यूजीलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास, तूफानी गेंदबाजी कर तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास, तूफानी गेंदबाजी कर तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या की कप्तानी से सजी टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। हालांकि टीम का पहला मुकाबला जहां बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी और अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को मैक्लीन पार्क में खेला जाएगा। जहां पर दोनों ही टीमें इस सीरीज को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती हुई नजर आएंगी।

Read More : T20 World Cup में अगर न शामिल होते यह 3 खिलाड़ी, तो भी टीम इंडिया पर ना होता कोई असर

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के आगे उड़ी न्यूजीलैंड

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन और ऋषभ पंत को बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतारा। जहां इस मुकाबले में महज 13 रन ही बना पाए तो वह ईशान किशन ने एक शानदार पारी की ओपनिंग करने में अपना योगदान दिया।

पंत के बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जमकर जताया उन्होंने 51 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी की बदौलत ही टीम इंडिया को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 191 रनों का स्कोर खड़ा करने में बहुत मदद मिली।

गेंदबाज़ी में दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच खिलाड़ी का बल्ला भले ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया हो लेकिन बात अगर गेंदबाजी की करें जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है दरअसल दीपक ने आज 2.5 ओवर डालते हुए 10 रनों के नुकसान पर 4 विकेट झटक लिए है। दीपक की खतरनाक गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दीपक का यह शानदार प्रदर्शन था और इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Read More : IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पुजारा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, समय से पहले बांग्लादेश पहुचेंगे ये 2 खिलाड़ी