IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पुजारा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, समय से पहले बांग्लादेश पहुचेंगे ये 2 खिलाड़ी
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पुजारा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, समय से पहले बांग्लादेश पहुचेंगे ये 2 खिलाड़ी

भारतीय टीम को अगले महीने में बांग्लादेश दौरे पर जाना है। जहां पर टीम को दो टेस्ट मुकाबले और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने अभी से इसकी तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी हैं और टीम के दो सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को बांग्लादेश भेजने पर बीसीसीआई विचार कर रहा है।

Read More : शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा का कटा पत्ता, बीसीसीआई जल्द करेगा नए कप्तान की घोषणा

इस वजह से भेजा जा रहा है बांग्लादेश

दरअसल पुजारा और उमेश को जल्दी बांग्लादेश भेजने के पीछे सिर्फ एक मकसद छुपा हुआ है कि उन्हें सीरीज से पहले थोड़ा सा वक्त मिल जाए। टेस्ट मैच में दिखाएं अन्य खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे टेस्ट टीम में रिजर्व विकेटकीपर केएस भरत पुजारा और उमेश यादव की तरह ही इस टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। इस बात पर कोई भी आखिरी निर्णय नहीं लिया गया है।

पुजारा को मिल सकता है इंडिया ए टीम का नेतृत्व

दरअसल क्रिकबस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुजारा को टीम की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है। इस दौरे के लिए राष्ट्रीय चयन समिति आज इस बात की घोषणा भी कर सकती है। हालाकिं पुजारा और उमेश फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं। पुजारा अपनी सौराष्ट्र टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो उमेश यादव इधर की टीम का हिस्सा है बता रहे थे। अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के ऑस्ट्रेलिया वापस आने के बाद ही टीम की घोषणा एक या दो दिनों में कर दी जाएगी।

भारत बनाम बांग्लादेश शेड्यूल4 दिसंबर: पहला वनडे,

7 दिसंबर: दूसरा वनडे,

10 दिसंबर: तीसरा वनडे,

14-18 दिसंबर: पहला टेस्ट

22-26 दिसंबर: दूसरा टेस्ट

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्ट टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

Read More : T20 World Cup 2022: एक ही फ्रेम में नजर आए सभी 16 टीमों के कप्तान, बीसीसीआई के साथ आरोन फिंच ने शेयर की सेल्फी