Team India
Team India

T20 वर्ल्ड कप में आज 35वां मुकाबला भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जा चुका है। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को करारी हार देकर शानदार तरीके से मैच को अपने नाम किया है। इस मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल पर काफी ज्यादा फेरबदल देखने को मिले हैं। हालाकिं टीम इंडिया ने 4 मुकाबलों में 3 मुकाबले जीतकर 6 अंक के साथ एक बार फिर से ग्रुप 1 में पहला स्थान पा लिया है।

Read More : सौरव गांगुली के बाद अब चेतन शर्मा पर मड़रायें संकट के बादल, T20 वर्ल्ड कप के बाद तय होगा भविष्य

टीम इंडिया की जीत के साथ बदलाव पॉइंट टेबल का गणित

ग्रुप वन की अंक तालिका में टीम इंडिया फिर से एक बार पहले पायदान पर काबिज हो चुकी है। टीम इंडिया ने आज बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट की तीसरी बड़ी जीत को अपने नाम किया है। वहीं बांग्लादेश का सफर लगभग इस टूर्नामेंट से खत्म हो चुका है। उन्होंने चार मुकाबलों में दो बार ही जीत हासिल की है और 4 अंक के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है।

वहीं पिछली जीत के साथ साउथ अफ्रीका पहले नंबर पर काबिज है। लेकिन टीम इंडिया की जीत के बाद वह भी दूसरे नंबर पर आ गई है। इतना ही नहीं आज के मुकाबले में हारकर जिंबाब्वे की टीम चौथे और पाकिस्तान की टीम पांचवें और नीदरलैंड की टीम छठवें नंबर पर आ चुकी है। इस जीत के साथ टीम इंडिया के फाइनल में जाने की रहा और ज्यादा आसान हो गई है।

एक नजर ग्रुप 2 के पूरे समीकरण पर

T20 वर्ल्ड कप के दूसरे ग्रुप में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम तभी आगे चली जाती है। तो कभी इंग्लैंड की टीम आगे पीछे होती रहती है भाई इस समय पहले पायदान पर न्यूजीलैंड की टीम बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम पांच-पांच अंकों के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर बने हुए हैं तो वहीं न्यूजीलैंड का रन रेट ज्यादा होने की वजह से वह पहले स्थान पर आ गई है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का रन रेट +0.547 और -0.304 हैं वहीं चौथे नंबर पर 4 अंक के साथ में श्रीलंका की टीम चौथे और पांचवें नंबर पर आयरलैंड की टीम 3 अंकों के साथ आ गई है। छठे नंबर पर अफगानिस्तान की टीम को जगह मिली है चल अब पाकिस्तान लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

Read More: T20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी बन सकते है ये 3 खिलाड़ी, तेवर हैं तूफानी