Asia Cup: लगातार 2 हार के बाद भी फाइनल का टिकट करवा सकती है टीम इंडिया, बचा है ये आखिरी मौका
Asia Cup: लगातार 2 हार के बाद भी फाइनल का टिकट करवा सकती है टीम इंडिया, बचा है ये आखिरी मौका

टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन किसी भी बुरे सपने के जैसा है। सुपर 4 में टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। पहले पाकिस्तान से टीम इंडिया हारी उसके बाद श्रीलंका ने 6 विकेट से करारी मात दी है। इस हार के साथ ही टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है। लेकिन अब सवाल ये उठता है कि टीम इंडिया के पास क्या अभी भी कोई ऐसा मौका बचा है। जिससे वह फाइनल की रेस में जा सकती है तो चलिए आपको बताते हैं।

Read More : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जोड़ी में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, रोहित के साथ केएल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी दे सकते है दिखाई

टीम इंडिया के पास है अभी भी एक और मौका

team india

फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेलना होगा। इतना ही नहीं अपनी जीत के लिए टीम इंडिया को यह भी बात करनी होगी कि दूसरी टीमें अपना मैच हार जाए। जैसे कि अगर आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच है और ऐसे में अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को मैच हरा देती है तो टीम इंडिया टूर्नामेंट में बनी रहेगी। वहीं अगर पाकिस्तान मैच जीत जाता है तो टीम इंडिया बाहर हो सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका को भी चाहिए होगी जीत

pakistan team
pakistan team

हालांकि टीम इंडिया की मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती है अगर अफगानिस्तान से अगर पाकिस्तान की टीम मैच हार जाती है। तो टीम इंडिया को एक बार फिर से एक और मैच का इंतजार करना होगा। यह मैच होगा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अगर श्रीलंका इस मैच को जीत जाती है तो वह एक साथ तीन जीत के साथ फाइनल का टिकट कटाया हैं। जिसके बाद अफगानिस्तान पाकिस्तान और भारत की एक-एक जीत होगी सिर्फ फाइनल मुकाबले के लिए टीम का निर्णय नेट रन रेट के आधार पर ही तय किया जाएगा।

टीम इंडिया को मिली है करारी हार

team india

फिलहाल टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर होने की बॉर्डर पर खड़ी है। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में दोनों मुकाबले जीते थे लेकिन सुपर 4 में वह लगातार फ्लॉप होती हुई दिखाई दी एशिया कप 2022 की सुपर कोर में टीम इंडिया को लगातार दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। जहां पहले मैच के दौरान पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट से टीम इंडिया को मात दी थी। तो वहीं श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर उनके लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर दी है।

Read More : IND vs PAK: ‘पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, पकिस्तान ने हमसे बेहतर….