Team India: इस वजह से रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए टी 20 की कप्तानी, आकड़ें देते है गवाही
Team India: इस वजह से रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए टी 20 की कप्तानी, आकड़ें देते है गवाही

टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा के पास T20 वर्ल्ड कप 2022 और 23 वनडे वर्ल्ड कप में ही खुद की कप्तानी को साबित करने का आखिरी और अंतिम मौका है। साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की उम्र 36 से 37 साल की हो जाएगी। ऐसे में उनकी छुट्टी लगभग तय मानी जा रही है साल 2023 वर्ल्ड कप के बाद एक ऐसा खिलाड़ी है। जो रोहित की जगह टेस्ट वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बनने की योग्य है।

Read More : IND vs AUS: नागपुर टी20 के लिए रोहित शर्मा कर सकते है टीम इंडिया में बदलाव, कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता

रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान

साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं। पिछले कुछ सालों में हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की इस शानदार प्रदर्शन दिखाया है कि हार्दिक पांड्या के पास एक स्मार्ट और चालाक दिमाग है। हार्दिक के पास कप्तान बनने बनने के सारे हुनर भी मौजूद है अपनी कप्तानी के दौरान हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी दिलाई थी।

आईपीएल में मचाया था कोहराम

Hardik pandya

लंबे समय के बाद जब हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपनी वापसी को दर्ज कराया था तो किसी ने भी नहीं सोचा था कि हार्दिक अपना इतना शानदार प्रदर्शन देंगे। एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी हार्दिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी दिखाई है और खूब चर्चा में भी रहे हैं। फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या काफी हिट साबित रहे हैं। इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या की तुलना भी पूर्व कप्तान कपिल देव से की जाती है अगर हार्दिक पांड्या टीम के नए कप्तान बनते हैं तो यकीनन कपिल देव की तरह ही उनकी कप्तानी भी काफी शानदार होने वाली है।

इस खिलाड़ी ने दिखाई देती है धोनी की झलक

हार्दिक पांड्या लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इतना ही नहीं टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट चटकाना भी बखूबी जानते हैं। हार्दिक पांड्या इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं और सभी मैचों में टीम इंडिया ने जीत भी हासिल की है। हालांकि हार्दिक पांड्या के अंदर धोनी की झलक भी देखने को मिलती है।

Read More : महिला एशिया कप 2022 का शेडूअल हुआ जारी, 7 अक्टूबर को आमने सामने होगी टीम इंडिया और पाकिस्तान