टीम इंडिया से केएल राहुल का पत्ता साफ़ कर सकते है ये 3 खिलाड़ी, शॉ से लेकर ये खिलाड़ी भी है लिस्ट में शामिल
टीम इंडिया से केएल राहुल का पत्ता साफ़ कर सकते है ये 3 खिलाड़ी, शॉ से लेकर ये खिलाड़ी भी है लिस्ट में शामिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों अपनी खराब फॉर्म को लेकर परेशान है। वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। या तो टीम के लिए छोटी पारियां लेकर पवेलियन लौट रहे हैं। या फिर T20 जैसे फॉर्मेट में टेस्ट मैच की पारी खेल रहे हैं। जिसके चलते केएल राहुल टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बीच अच्छी ओपनिंग नहीं देखी जा रही हैं।

ऐसे प्रदर्शन को देखने के बाद अब उनकी जगह पर काफी खतरा मंडराने लगा है। जहां केएल राहुल बुरी तरह फ्लॉप हो रहे हैं। तो वहीं युवा खिलाड़ी बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम इंडिया में अपनी दावेदारी को पेश कर रहे हैं कि आपको इस कड़ी में स्थिति खिलाड़ियों की बताते हैं जो केएल राहुल की जगह को अपने नाम कर सकते हैं।

Read More: IND vs AUS: टीम इंडिया के इन 4 गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया पर काटा है ग़दर, लिस्ट में बुमराह से लेकर आश्विन भी हैं शामिल

पृथ्वी शॉ

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पृथ्वी शॉ का आता है। टीम इंडिया के केएल राहुल के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकते हैं। वैसे तो 22 साल का यह खिलाड़ी भारत के लिए चयन के दायरे में रहता है। लंबे समय से टीम इंडिया में जगह बनाने को तरस रहे पृथ्वी राहुल का पत्ता साफ कर सकते हैं। इन्हें लगभग 1 साल से टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई है। उन्हें आखरी बार साल 2021 में जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ T20 मैच खेलते हुए जगह दी गई थी। यह उनका पहला t20 इंटरनेशनल मैच भी था और पृथ्वी ने इस मैच में 49 रन की पारी खेली थी।

यशस्वी जयसवाल

यशस्वी जयसवाल
यशस्वी जयसवाल

इंडियन क्रिकेट टीम का एक और नाम जो केएल राहुल की जगह के लिए खतरा बन सकता है। वह है यशस्वी जायसवाल दिलीप ट्रॉफी में बेस्ट जो उनके लिए विस्फोटक प्रदर्शन दिखाने वाले इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में दावेदारी हो सकती है। इस वक्त इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम इंडिया लीग के 15 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भी नजर आते हैं। इतना ही नहीं वह डोमेस्टिक क्रिकेट में भी लगातार अपना कमाल दिखा रहे हैं।

रजत पाटीदार

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी का नाम भी इस लिस्ट में है , आईपीएल में उनकी शानदार बल्लेबाजी का नजारा हर किसी ने देखा है उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से फैंस को बेहद प्रभावित किया। उन्होंने इस साल टूर्नामेंट में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा था हालांकि इसके बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए बुलावा नहीं आया और उन्हें घरेलू क्रिकेट मैं ही खेल दिखाना पड़ा।

Read More : टीम इंडिया ने झूलन गोस्वामी को क्रिकेट के मैदान में किया सम्मानित, इमोशनल दिखाई दी हरमनप्रीत कौर