विजय हजारे ट्रॉफी
विजय हजारे ट्रॉफी

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद इंडिया का खिताब को जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया है। हालांकि टीम के हार के बाद जहा एक तरफ कुछ लोग रोहित शर्मा को हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों ने भारत की लचीली गेंदबाजी पर हार का ठीकरा फोड़ा है। इन सब में भुवनेश्वर कुमार का नाम सबसे ऊपर आ रहा है। भारत के लिए अच्छा खासा प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर अहम मुकाबलों में ही फ्लॉप दिखाई दिए हैं। इतना ही नहीं उनकी गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को कई बार हार का सामना भी करना पड़ा है।

Read More : विजय हजारे ट्रॉफी में तिलक वर्मा की तूफानी पारी के आगे उड़ी हिमाचल, ताबड़तोड़ शतक जड़कर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

एशिया कप में भी नहीं दिखा पाए थे अपना जादू

T20 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से सबको निराश करने वाले भुवनेश्वर कुमार का एशिया कप में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं था। इस खिलाड़ी ने एशिया कप के 19वे ओवर की गेंदबाजी में अपने खराब प्रदर्शन से ज्यादातर मौकों पर टीम इंडिया को हार दी है। टीम के लिए जरूरी मुकाबले में वह अक्सर 19वें ओवर में फ्लॉप होते हुए दिखाई दिए हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को साबित होने के लिए कई सारे मौके भी है। लेकिन खिलाड़ी ने हर बार टीम की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

T20 वर्ल्ड कप में भी फ्लॉप हुआ यह खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार को ही टीम के मुख्य गेंदबाजी की कमान सौंपी गई थी। लेकिन भुवी इस पूरे टूर्नामेंट में बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में दो ओवर डालते हुए 25 रन लुटा दिए। इतना ही नहीं जब-जब टीम को इस खिलाड़ी की जरूरत महसूस हुई तब तक यह खिलाड़ी ना तो अपनी स्विंग में दिखाई दिए और ना ही लाइन लेंथ में।

भुवनेश्वर से ज्यादा बेहतर है शार्दुल ठाकुर

भुवनेश्वर की जगह लगातार टीम में स्टार खिलाड़ियों ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल करने की मांग उठ रही है। दरअसल शार्दुल अपने गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाने में सक्षम है। उन्होंने कई बार टीम के लिए गेम चेंजर का किरदार निभाया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खिलाड़ी एक बड़ा मैच विनर बन के सामने आया है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर का टीम मैं चयन काफी अहम साबित हो सकता है।

Read More : पूर्व खिलाड़ी की BCCI से मांग, द्रविड़ को नहीं एबी डिविलियर्स को बनाना चाहिए टीम इंडिया का मेंटर