ईशान और राहुल त्रिपाठी की उलटी गिनती हुई शुरू, टी20 सीरीज से पहले फिट हुआ यह खतरनाक खिलाड़ी
ईशान और राहुल त्रिपाठी की उलटी गिनती हुई शुरू, टी20 सीरीज से पहले फिट हुआ यह खतरनाक खिलाड़ी

नई साल की शुरुआत के साथ ही पुराने साल की समाप्ति हो चुकी है। जिसके लिए अब विजडन ने साल 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर चुनी है। इसमें उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है। तो वहीं भारत के 2 खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है।

बता दें कि वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि इस दिलचस्प बात यह है कि इसमें 2 नाम ऐसे हैं। जिन्हें देखकर शायद आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं। क्योंकि उनके द्वारा बनाई गई। इस टीम में ना तो रोहित शर्मा मौजूद है और ना ही विराट और धवन का नाम शामिल है।

Read More : IND VS BAN : लो जी उठ गया राज से पर्दा खुल गयी सच्चाई, इस वजह से श्रीलंका के खिलाफ पंत को वनडे और टी20 टीम में नहीं मिला मौका

तीन में मिली इन सलामी बल्लेबाजों को जगह

वनडे टीम ऑफ द ईयर के लिए अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों में विजडन ने पाकिस्तान के इमाम उल हक और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को ओपनिंग के लिए चयनित किया है। इसके पीछे की वजह बताई गई है कि साल 2022 में इमाम उल हक ने 8 मुकाबलों में 505 रन तो वही ट्रेविस हेड ने 9 मैचों में 550 रन बनाए हैं।

वही बात अगर करें मिडल ऑर्डर की तो नंबर तीन पर बाबर आजम को जगह दी गई है। और न ही इस टीम का कप्तान बनाया गया है बाबर आजम ने साल 2022 में 9 मुकाबले खेलते हुए 679 रन अपने नाम किए हैं।

मिडिल ऑर्डर में मौजूद है यह खिलाड़ी

मिडिल ऑर्डर के लिए न्यूजीलैंड के टॉम लैथम को टीम में जगह मिली है। नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए साउथ अफ्रीका के रासी वैन डर डूसेन को शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी ने नए साल में काफी कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। बता दें वहीं दूसरी ओर इस टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहंदी हसन मेराज को भी शामिल किया गया है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों ही टेस्ट मैचों में विनिंग पारी खेली है।

इन गेंदबाजों को मिली जगह

विजडन ने अपनी बेस्ट 11 वेस्टइंडीज के अलजारी जोसेफ को भी जगह दी है। सके अलावा ट्रेड बोल्ट को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है वहीं स्पिनर के तौर पर एडम जांपा मौजूद है। 12 खिलाड़ी के रूप में सिकंदर रजा को भी उन्होंने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

Read More : भारत-श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी 20 वनडे सीरीज, बर्खास्त हो चुकी सिलेक्शन कमेटी करेगी टीम का ऐलान