राहुल द्रविड़ की हेड कोचिंग पर चल सकती हैं बीसीसीआई की कैंची, बयान देकर किया खुलासा
राहुल द्रविड़ की हेड कोचिंग पर चल सकती हैं बीसीसीआई की कैंची, बयान देकर किया खुलासा

धोनी की टीम से सन्यास लेने के बाद टीम इंडिया कोई भी आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट नहीं जी पाई है। हालांकि कोहली की कप्तानी के दौरान हेड कोच रवि शास्त्री पर भी बीसीसीआई ने भरोसा जताया। लेकिन वह भी कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता पाए जिसके बाद उन्हें हटाकर राहुल द्रविड़ को टीम का नया हेड कोच बना बनाया गया। लेकिन वह भी भारत को आईसीसी की ट्रॉफी जिताने में नाकामयाब साबित हुए। अब ऐसे में खबर आ रही है कि द्रविड़ को भी जल्द ही हेड कोच के पद से हटाया जा सकता है।

Read More : T20 World Cup में अगर न शामिल होते यह 3 खिलाड़ी, तो भी टीम इंडिया पर ना होता कोई असर

वर्ल्ड कप के बाद चेतन शर्मा का हुआ सूपड़ा साफ

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप हारने के बाद बीसीसीआई ने एक्शन लेते हुए तुरंत वर्ल्ड कप वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया इस चयन समिति के मुख्य पूर्व भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा थे हालांकि बीसीसीआई ने नए आवेदन मांगे हैं। जिसकी अंतिम तारीख 28 नवंबर है। ऐसे में कौन-कौन से नए चेहरे इस पद के लिए आवेदन करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा।

राहुल द्रविड़ पर बोली बीसीसीआई

टीम इंडिया के हेड को साहू द्रविड़ बर्बाद करते हुए बीसीसीआई ने कहा है कि

‘हम लगातार हारना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और अब हम कोई भी मौका नहीं लेना चाहते हैं. हम रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं और वह टी20 फॉर्मेट में नया कप्तान नियुक्त किए जाने को लेकर सहज हैं. हम राहुल द्रविड़ के साथ भी यही करेंगे. इस बात में कोई शक नहीं है कि वह दिग्गज हैं, लेकिन फिलहाल उनके ऊपर काफी लोड है और हम इसे कम करना चाहते हैं. जल्द ही हम उनसे मुलाकात करेंगे.’

क्या धोनी को बनाया जा सकता है T20 का नया कोच

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बात कही जा रही है कि धोनी को टीम के अगले को उसके रूप में नियुक्त किया जा सकता है बताया जा रहा है कि इस बार की आईपीएल सीजन के बाद माही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से पूरी तरह संन्यास ले लेंगे। धोनी ने लगभग भारत के लिए 10 साल कप्तानी की है और भारत की कप्तानी करते हुए उन्होंने आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफी अभी भारत की झोली में डाली है। जिसके चलते उनको टी-20 का नया हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है।

Read More : T20 World Cup: कम नहीं हो रही है टीम इंडिया की मुश्किलें, रोहित के बाद विराट कोहली भी हुए चोटिल- दर्द से करहाते हुए आएं नजर