मुंबई
हिमाचल को धूल चटा मुंबई ने अपने नाम किया सैयद मुश्ताक अली का ख़िताब, सरफराज ने अपने खेल से बटोरी सुर्खियां

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई बनाम हिमाचल के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा चुका है। जहां टॉस जीतकर मुंबई की टीम ने पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला लेते हुए हिमाचल की टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। जिसके बाद मैदान पर उतरी हिमाचल की टीम ने 147 रन बनाए तो वही लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर इस मुकाबले में शानदार तरीके से जीत को अपने नाम किया।

इस मुकाबले के दौरान मुंबई की टीम की जीत के हीरो रहे सरफराज अपने प्रदर्शन के बल पर चारों तरफ सुर्खियां बटोरी है।

Read More : ये 3 मुख्य खिलाड़ी जो चोटिल होने की वजह से IPL 2022 के साथ-साथ T20 वर्ल्ड कप से भी हुए बाहर

सरफराज की आगे सिमट गई हिमाचल

पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी हिमाचल टीम की शुरुआत बिल्कुल भी खास नहीं थी। इस मैच के दौरान टीम के बल्लेबाजों का बल्ला पूरी तरह से खामोश दिखाई दिया। जहां टीम के विकेटकीपर अंकुश ने 4 रन और सुमित वर्मा ने 8 रनों की पारी खेली तो वही निखिल ने 22 रन और आकाश ने 25 रन बनाए।

हालांकि टीम के बल्लेबाज मयंक डागर ने 21 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम के लिए सबसे ज्यादा हाई स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों में 37 रनों की बेहतरीन पारी खेली। बात अगर टीम के गेंदबाजों की करें तो हिमाचल की टीम के लिए वैभव अरोड़ा ने तीन विकेट जबकि ऋषि धवन और मयंक डागर ने दो-दो विकेट चटकाने का काम किया।

मुंबई की जीत के हीरो रहे सरफराज खान

हालांकि मुंबई की शुरुआत भी कुछ खास नहीं थी। टीम के 4 विकेट गिरने के बाद भी मुंबई की टीम पूरी तरह से बिखर गई थी। और अगले 3 विकेट भी जल्दी जल्दी गिर गए थे। जहां शिवम दुबे ने 7 रन अहम हकीम ने 6 रन और मुलानी ने 2 रन बनाए तो वही मुंबई हिमाचल के आगे हारती हुई नजर आ रही थी।

लेकिन आखिरी दो ओवर में टीम को जीत के लिए 23 रनों की दरकार थी। इसके बाद मैदान में उतरे सरफराज खान ने अपनी शानदार पारी की बदौलत मैच का रुख ही पलट दिया। उन्होंने 19 ओवर खेलते हुए 17 रन बनाए तो वही आखिरी में तनु ने छक्का लगाकर टीम को जीत का ताज पहनाया।

Read More : डेवाल्ड ब्रेविस ने क्रिकेट के मैदान में मचाया तहलका, 57 बॉल में ठोका 162 रन, डिविलियर्स ने पढ़े तारीफों के कसीदे