IND vs NZ: कल नए कप्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए मैच से जुड़ी हर छोटी बड़ी डिटेल
IND vs NZ ; कल नए कप्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानिए मैच से जुड़ी हर छोटी बड़ी डिटेल

IND vs NZ : न्यूजीलैंड बनाम भारत के बीच 25 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। हालांकि इससे पहले टीम इंडिया ने तीनों मैचों की टी-20 सीरीज को जीतकर अपने नाम किया है। हालाकिं वनडे सीरीज की कप्तानी हार्दिक पांड्या के नहीं बल्कि शिखर धवन के हाथों में है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया 50 ओवरों के प्रारूप में न्यूजीलैंड की टीम को हराकर इस खिताब को अपने नाम करेगी। तो चलिए आपको इस मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी डिटेल्स के बारे में बताते है।

Read More : टीम इंडिया की सलामी जोड़ी रोहित और राहुल की जगह पर मंडराया खतरा, वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत को मिला विस्फोटक बल्लेबाज

मैच डिटेल्स

भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला वनडे मुकाबला 25 नवंबर शुक्रवार के दिन खेला जाएगा। आपको बता दें कि दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला ऑकलैंड में होगा। भारतीय समय के मुताबिक दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला सुबह 7:00 बजे से ही शुरू हो जाएगा।

पिच रिपोर्ट

ऑकलैंड क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा से ही अच्छी और संतुलित है और एक अच्छी बल्लेबाजी की सतह बनाती है। दूसरी ओर तेज गेंदबाज अक्सर अच्छी स्विंग और उछाल का अनुभव करते हैं। यहां 270 या इससे ज्यादा स्कोर तक पहुंचना काफी मुश्किल होता है। कोई भी पक्ष यहां पहले बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करता है।

एक नजर दोनों ही खिलाड़ियों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर-

भारत : शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, फिन एलेन, केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।

Read More : न्यूज़ीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को नहीं खलेगी जडेजा की कमी, टीम में शामिल हुआ ये फौलादी आलराउंडर खिलाड़ी