IND vs NED
IND vs NED: विराट-सूर्या की तूफानी पारी ने नीदरलैंड को चटाई धूल, 56 रनों के साथ सेमीफ़ाइनल के लिए बढ़ाया कदम

IND vs NED:  टीम इंडिया ने अपनी T20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त देकर सफर की शुरुआत की थी। हालांकि जहां टीम इंडिया की जीत से चारों तरफ जश्न का माहौल है । वही टीम इंडिया को अपना अगला मैच नीदरलैंड के साथ खेल लिया हैं।

जहां पर टीम इंडिया ने शानदार शुरुवात करते पहले बल्लेबाजी की। भारत बनाम नीदरलैंड के इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जहाँ टीम को बेहतरीन शुरुवात दिलाने में मदद की तो वही सूर्यकुमार यादव ने पचासा जड़ा। वहीँ भारत ने नीदरलैंड को 179 रनों का विशाल स्कोर दिया। जिसके बाद मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी टीम नीदरलैंड कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और शर्मनाक तरीके से हार गयी।

Read More : IND vs PAK: शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी से बचने के लिए सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दिया गुरुमंत्र

IND vs NED मैच में विराट और सूर्या ने खेली तूफानी पारी

भारत बनाम नीदरलैंड (IND vs NED) मुकाबले के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए जहां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा तो वही रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी ओपनिंग पारी खेली । हालांकि नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने एक बार फिर से कमाल दिखाया और टीम के खिलाफ कहर बरपाती हुई नजर आई। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपने तीन बल्लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत को179 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद जवाब में उतरी नीदरलैंड बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई।

टीम इंडिया के आगे फुस्स पटाका साबित हुई नीदरलैंड

भारत बनाम नीदरलैंड (IND vs NED) के दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैदान में उतरी नीदरलैंड की टीम महज 123 रनों पर ही सिमट कर रह गई और भारत में अपने नाम 56 रनों से जीत को हासिल किया। हालांकि नीदरलैंड की टीम के लिए 180 रनों का लक्ष्य काफी बड़ा था तो वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों ने और ज्यादा मुश्किल बना दिया शुरुआत में ही नीदरलैंड टीम को पहला झटका विक्रमजीत सिंह के रूप में लगा जो सिर्फ 11 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद 9 रन के अंदर ही मैक्सो डॉट भी चलते बने। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 47 रनों के स्कोर के बाद विकेट लेने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा लंबे समय तक मैदान पर नहीं टिक पाया और एक के बाद एक नीदरलैंड के विकेट गिरते चले गए

Read More : IND vs SA 3rd ODI: बारिश बिगाड़ सकती है तीसरे वनडे मैच का मजा, एक नजर टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर