14 रन बनाने वाले सूर्यकुमार को लेकर ये क्या बोल गए रोहित शर्मा, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग
14 रन बनाने वाले सूर्यकुमार को लेकर ये क्या बोल गए रोहित शर्मा, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी भारतीय टीम ने श्रीलंका का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने रविवार को निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 317 रनों से शानदार जीत को अपने नाम किया। तो वह इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की शानदार पारी खेली।

उन्होंने अपनी इस पारी में 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए। हालांकि उनके साथ ही भारत की ओपनिंग कर रहे गिल ने भी शतकीय पारी खेल अपनी जगह को मजबूत कर लिया है। बता दें कि रोहित ने अपनी इस पारी के दम पर धोनी के एक खास बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Read More : कप्तानी मिलते ही M.S Dhoni के इन दोस्तों को रोहित शर्मा ने संन्यास लेने पर किया मजबूर

धोनी के बराबर पहुंचे रोहित शर्मा

रोहित भले ही वनडे करियर का 48 वां अर्धशतक लगाने से पीछे रह गए हो मगर उन्होंने इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के काफी करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने भारत में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी की बराबरी कर ली है। दरअसल रोहित और धोनी ने भारत के लिए वनडे में खेलते हुए 123 छक्के लगाए हैं दोनों के बाद लिस्ट में महान बल्लेबाज तेंदुलकर और युवराज सिंह का नाम आता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तोडेंगे रिकॉर्ड

अंगूठे की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने श्रीलंका के वनडे सीरीज में काफी श्रद्धालु बारिश है उन्होंने 47.3 30 की औसत के साथ 142 रन बनाए हैं। जिसमें 1 अर्धशतकीय पारी भी मौजूद है वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी तीसरे नंबर पर हैं। बता दें कि रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मुकाबलों में धोनी को पछाड़ते हुए आगे निकल सकते हैं।

इसके साथ ही अपने नाम पर सिक्सर किंग का टैग भी लगा सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ एक लंबे चौड़े चौके की जरूरत है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है

Read More : “मोटे-मोटे गाल हैं तेरे” जब रोते हुए नन्हें फैन को रोहित शर्मा ने अपने चुलबुले अंदाज में कराया चुप, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो